कांग्रेस की पांचवी सूची जारी, पूर्व राष्ट्रपति के बेटे को जांगीपुर से दिया टिकट

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क। देवेन्द्र कुमार। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उम्मीदवारों की पांचवी सूची जारी कर दी है। सोमवार देर रात को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पांचवी सूची जारी की जिसमें कुल 56 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। अब तक कांग्रेस कुल 137 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। लोकसभा चुनावों की पांचवी सूची के साथ ही कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 132 नामों और ओडीसा की 36 सीटों के लिए नामों की घोषणा की है।

मेरठ से बदला प्रत्याशी

harendra agrawal

कांग्रेस ने इस बार उत्तर प्रदेश की मेरठ संसदीय सीट से अपना प्रत्याशी बदला है। इस बार से इस सीट पर हरेंद्र अग्रवाल को टिकट दिया है। उत्तर प्रदेश के मेरठ से ओपी शर्मा का टिकट काटकर अग्रवाल को टिकट दिया है। वहीं गाजियाबाद से डॉली शर्मा को मैदान में उतारा है।

प्रणब मुखर्जी के पुत्र अभिजीत मुखर्जी को पश्चिम बंगाल की जंगीपुर सीट से टिकट दिया है। कांग्रेस की ओर से जारी की गई लोकसभा चुनाव के उम्मीिदवारों की पांचवी सूची में उत्तलर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, असम, ओडिशा और लक्षद्वीप के लिए प्रत्यामशियों के नामों का ऐलान किया गया है। इस सूची में कुल 56 नाम हैं जिनमें पश्चिम बंगाल से 11, उत्तर प्रदेश से 3, लक्षद्वीप से 1, तेलंगाना से 8, ओडिशा से 6, असम से 5 तथा आंध्र प्रदेश से 22 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

गाजियाबाद से डॉली शर्मा

Doly sharma

पांचवी सूची में गाजियाबाद से डॉली शर्मा, बुलंदशहर से बंशी लाल पहाडि़या को टिकट दिया गया है।

पश्चिम बंगाल में पूर्व राष्ट्रकपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी को जांगीरपुर और पूर्व मंत्री और बंगाल कांग्रेस अध्य क्ष रहे अधीर रंजन चौधरी को बरहामपुर से टिकट दिया गया है।

ओडिशा व आंध्र विधानसभा की सूची भी की जारी

लोकसभा के साथ ही कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 36 और आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 132 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। ओडिशा में कालाहांडी सीट से भक्ती चरण दास को उतारा गया है जबकि तेलंगाना की हैदराबाद सीट से फिरोज खान और निजामाबाद से मधु यशकी गॉड को मौका दिया गया है।

ओडिशा में विधानसभा चुनाव चार चरणों में होंगे, पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को वोटिंग होगी। आंध्र प्रदेश में 11 मार्च को एक चरण में ही पूरे राज्य में वोट डाले जाएंगे।

Tag In

#अभिजीत मुखर्जी #ओडीसा #ओपी शर्मा #डॉली शर्मा #नरेन्द्रमोदी #पीएम मोदी #प्रणब मुखर्जी #बंशी लाल पहाडि़या #भक्ती चरण दास #मेरठ #मोदी लहर #हरेंद्र अग्रवाल कांग्रेस बीजेपी लोकसभा चुनाव 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *