congress

कांग्रेस की वर्किंग कमेटी की बैठक जारी, हो सकते है कई बड़े निर्णय, राहुल गांधी दे सकते हैं इस्तीफा

राजनीति,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। 2019 के लोकसभा चुनावों में करारी हार के बाद शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की दिल्ली में बैठक शुरू हो गई है। बैठक में भाग लेने के लिए यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी के कार्यालय पर पहुंच चुकी हैं। कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी भी बैठक में पहुंचे हैं।

कहा जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में करारी हार मिलने के बाद इस बैठक में हार पर मंथन हो सकता है। इस बात के कयास भी लगाए जा रहे हैं कि आम चुनावों में करारी हार के बाद इस बैठक में कोई बड़ा निर्णय भी लिया जा सकता है।

इस बात के कयास भी लगाए जा रहे हैं कि चुनावों में हार के बाद हार की जिम्मेदारी ले चुके पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी पद से इस्तिफा भी दे सकते हैं। इससे पहले बात चली थी कि राहुल गांधी यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से इस्तिफे की पेशकश कर चुके हैं। लेकिन सोनिया ने इससे मना करते हुए कहा था कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी में ही इस पर चर्चा करेंगे।

बता दें कि 2014 के आम चुनाव में जब कांग्रेस को हार मिली थी तो उस समय कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी थी। और उन्होंने भी हार के बाद इस्तिफे की पेशकेश की थी। लेकिन वर्किंग कमेटी के दबाव के कारण उन्होंने इस्तिफा नहीं दिया। अब देखना यह है कि क्या राहुल गांधी पद से इस्तिफा देते हैं या फिर वर्किंग कमेटी उन्हें इस्तिफा नहीं देने की बात पर राजी कर लेती है।

बता दें कि 23 मई को घोषित हुए नतीजों के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है। भाजपा ने अकेले दम पर बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है भाजपा को इस चुनाव में 303 सीटों पर जीत हासिल हुई है तो वहीं एनडीए को 351 सीटों पर जीत मिली है। ट्रंप से पहले इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतान्याहू और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान समेत दुनियाभर के कई नेता पीएम मोदी को जीत की बधाई दे चुके हैं।

Tag In

#congress 2019 #congress loksabha #lok sabha chunav 2019 #lok sabha election 2019 #loksabha-chunav #loksabha-saabha-chunav #loksabhachunav2019 congress loksabha-2019 rahul gandhi लोकसभा चुनाव 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *