कांग्रेस को इन दिग्गज नेताओं में से कोई एक मिल सकता हैं नया राष्ट्रीय अध्यक्ष!

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले कई दिनों से चले आ रहे सस्पेंस को खत्म कर दिया है। राहुल गांधी ने बुधवार को सोशल मीडिया के जरिए चार पन्नों का पत्र लिखकर कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की औपचारिक घोषणा कर दी है। राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद अब पार्टी में नए अध्यक्ष को लेकर मंथन शुरू हो चुका है।

अब ऐसे में जल्द ही देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिलने वाला है। बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए पार्टी की ओर से कई दावेदार सामने आए हैं। लेकिन जानकारी के अनुसार इन दिग्गज नेताओं की दावेदारी सबसे प्रबल बताई जा रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे, मीरा कुमार, मल्किर्जुन खड़गे, डॉ. मनमोहन सिंह सहित राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत भी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदारों में से एक है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार शनिवार को अध्यक्ष पद के लिए बैठक बुलाई जा सकती है और नए अध्यक्ष पद के नाम का ऐलान किया जा सकता है।

इसी बीच बता दें कि बुधवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने के बाद आज सुबह राहुल गांधी की बहन और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस मामलें पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि राहुल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर हिम्मत दिखाई है। साथ ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि मैं उनके इस फैसले का दिल से सम्मान और आदर करती हूं।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को लगातार दूसरी बार अपने इतिहास की सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। इस बार सिर्फ 52 सीटों पर सिमटने वाली कांग्रेस एक बार फिर लोकसभा में नेता विपक्ष का पद भी नहीं हासिल कर पाई। राहुल ने इसके बाद हार की जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान किया था।

Tag In

#Congress #congress_president #congress_president_rahul_gandhi_resign #Priyanka_Gandhi_Vadra #rahul_gandhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *