कांग्रेस ने कहा :अमित शाह ने नामांकन पत्र में संपत्ति को लेकर दी गलत सूचना

लोकसभा 2019,

,
कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर नामांकन पत्र में संपत्ति को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है। कांग्रेस का आरोप है कि गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने नामांकन के दौरान अपने हलफनामें में एक प्लॉट के बारे में जिक्र किया है। कांग्रेस का आरोप है कि हलफनामे में अमित शाह ने कहा है कि इस प्लॉट की कीमत 25 लाख रुपये है।

दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बाद करते हुए पार्टी के प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा, “अमित शाह ने जिस प्लॉट की कीमत 25 लाख रुपये बताया है, उसकी अनुमानित कीमत 66 लाख रुपये से ज्यादा है। गांधीनगर सेक्टर- 1 में अमित शाह का यह प्लॉट 316.93 स्क्वायर मीटर में है।”

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि गुजरात में यह व्यवस्था है कि अगर आप किसी संपत्ति की कीमत का आंकलन करना चाहते हैं तो उसका आंकलन कर सकते हैं, लेकिन अमित शाह ने ऐसा नहीं किया और इस संपत्ति की कीमत के बारे में गलत जानकारी दी।

मनीष तिवारी ने कहा, “नियमों के मुताबिक, अगर कोई भी प्रत्याशी हलफानामे में गलत जानकारी देता है तो यह कानूनी रूप से अपराध है। उसके ऊपर फाइन लगाया जा सकता है या सजा भी दी जा सकती है। कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग से यह मांग करती है कि वह इस मामले में संज्ञान ले और अमित शाह के खिलाफ कार्रवाई करे।”

Tag In

#congress 2019 #loksba2019 #manish tiwari amit shah bjp gujrat

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *