lepannga

कांग्रेस ने दिल्ली की सात सीटों पर उतारे उम्मीदवार, जानिए किस सीट से किसे मिली टिकट

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली की सात में से छह सीटों पर लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। पार्टी ने चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल को मैदान में उतारा है। बीजेपी ने इस सीट से डॉ. हर्षवर्धन सिंह को टिकट दिया है। वहीं उत्तर पूर्वी लोकसभा सीट से जहां कांग्रेस ने शीला दीक्षित को टिकट दिया गया है को वहीं भारतीय जनता पार्टी ने मनोज तिवारी को मैदान में उतारा है। पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस ने अरविंदर सिंह लवली को चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं नई दिल्ली से पार्टी ने अजय माकन को टिकट दिया है। दिल्ली की उत्तर पश्चिमी सीट से राजेश लिलोथिया को उम्मीदवार बनाया गया है। पश्चिमी दिल्ली की बात करें तो कांग्रेस ने महाबल मिश्रा को और भारतीय जनता पार्टी ने प्रवेश वर्मा को टिकट दिया गया है।

बता दें कि दिल्ली की सभी सातों सीटों पर छठें चरण में 12 मई को मतदान होगा। अब तक कुल दो चरणों के मतदान हो चुके हैं। पहले चरण में 11 अप्रैल को 20 राज्यों की कुल 91 सीटों पर मतदान हुए थे। दूसरे चरण में 18 अप्रैल को 13 राज्यों की कुल 97 सीटों पर मतदान हो चुके हैं। अब तीसरे तरण के मतदान कल मंगलवार को (23 अप्रैल) को होंगे। इस दिन 14 राज्यों की कुल 115 सीटों पर मतदान होंगे।

गौरतलब है कि दिल्ली में कांग्रेस और आप के गठबंधन को लेकर काफी चर्चाएं रही। दोनों पार्टियों में गठबंधन को लेकर लंबी खींचतान चली। अंत में समझौता नहीं हो पाया और अब दोनों पार्टियों चुनाव मैदान में अपने उम्मीदवार उतार रहीं हैं।

Tag In

#chandni chowk #east delhi #jp_agarwal #loksabh-2019 #Loksabha Elections 2019 #loksabha-chunav #loksabha-saabha-chunav #loksabhachunav2019 #new delhi #north east delhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *