कारगिल विजय दिवस: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शहीदों को दी श्रद्धाजंलि, आज से एक सप्ताह BSF मनाएगी समारोह

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। कारगिल विजय दिवस की 20वीं सालगिरह पर है बॉर्डर सिक्योरटी फोर्स (बीएसएफ) आज से एक सप्ताह के लिए कारगिल दिवस समारोह मनाएगी। इसके लिए बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की तरफ से कई सारे खास आयोजन किए जाएंगे।

इसी बीच भारत के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज कारगिल विजय दिवस के अवसर पर आज एक दिवसीय दौरे पर कारगिल गए है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस दौरान कारगिल शहीदों को नमन करने के साथ जम्मू कश्मीर के सुरक्षा हालात का जायजा भी लेंगे। राजनाथ सिंह सबसे पहले कारगिल वॉर मेमोरियल पहुंचे और यहां विजिटर बुक पर हस्‍ताक्षर किये ।

गौरतलब हैं कि आज श्रीनगर एयरपोर्ट पर पहुंचने पर सेना के अधिकारियों और प्रशासन के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। रक्षामंत्री ने इस एकदिवसीय यात्रा के दौरान कारगिल में भारत के सैन्य अभियान आपरेशन विजय की 20वीं वर्षगांठ पर द्रास में करगिल युद्ध स्मारक में शहीद जवानों को श्रद्धाजंलि अर्पित की। जानकारी हो कि रक्षा मंत्री का पद संभालने के बाद राजनाथ सिंह की यह पहली जम्मू यात्रा है। इससे पहले तीन जून को वह कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र गए थे। कारगिल विजय दिवस के मौके पर 26 और 27 जुलाई को देशभर में कई बड़े कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

Tag In

#bsf #defence_minister_rajnath_singh #kargil #kargil_vijay_diwas #rajnath_singh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *