Saif-Ali-Khan-hot

काला हिरण शिकार मामला, सैफ, सोनाली, तब्बू और दुष्यंत को HC जोधपुर का नोटिस

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज़ डेस्क, तीर्थ राज । बहुचर्चित काला हिरण शिकार मामले में सोमवार को राजस्थान उच्च न्यायालय की मुख्यपीठ जोधपुर हाईकोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे, तब्बू, नीलम कोठारी और दुष्यंत सिंह को नोटिस जारी किए हैं। स्थानीय अदालत द्वारा काला हिरण शिकार मामले में इन्हें बरी किए जाने के खिलाफ राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में अपील दायर की है।

सेशंस कोर्ट ने सलमान को सजा सुना चार को किया था बरी

गौरतलब है कि करीब दो दशक पुराने काला हिरण शिकार प्रकरण में पिछले साल 5 अप्रैल को जोधपुर सेशंस कोर्ट के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देवकुमार खत्री ने सलमान खान को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाकर 10 हजार रूपए का जुर्माना से भी दंडित किया था। वहीं इस मामले के बाकी आरोपियों सैफ अली खान, नीलम, सोनाली, तब्बू और दुष्यंत सिंह को बरी कर दिया गया था। सलमान ने निचली अदालत के फैसले के खिलाफ जिला और सेशंस कोर्ट में अपील की थी। 7 अप्रैल को जिला एवं सेशन कोर्ट ने सलमान के खिलाफ सुनाई गई निचली अदालत की सजा पर रोक लगाते हुए उन्हें सशर्त जमानत दे दी थी। मामले में आरोपी सलमान खान फिलहाल अपनी आने वाली फिल्मों की शूटिंग में बिजी हैं तो वहीं सोनाली बेंद्रे कैंसर का इलाज करवाकर स्वदेश लौटी हैं।
बता दें कि, साल 1998 में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान, सैफ अली खान, नीलम कोठारी सोनाली बेंद्रे, तब्बू और दुष्यंत सिंह आरोपी थे। हालांकि सबूतों के अभाव में सलमान को छोड़कर बाकी सभी को कोर्ट ने बरी कर दिया था। जिसके खिलाफ राज्य सरकार ने अपील करने का फैसला किया था।

Tag In

#rajasthan high court #sonali highcourt salman khan sef ali khan तब्बू दुष्यंत सैफ सोनाली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *