किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर को प्रयागराज से मैदान में,उर्मिला मातोंडकर मुंबई उत्तर सीट से

लोकसभा 2019,


किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर मां भवानी नाथ बाल्मीकी को आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराते हुए प्रयागराज लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया है. पार्टी ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस बैठक की घोषणा की है. मां भवानी का मुकाबला बीड़ी मालिक और सपा नेता श्यामाचरण गुप्ता के खिलाफ मैदान में उतारा गया है.

उर्मिला मातोंडकर मुंबई उत्तर सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार

सभी अटकलों पर विराम लगते हुए कांग्रेस ने अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को लोकसभा का टिकट दे दिया है उर्मिला मातोंडकर का मुकाबला भाजपा के सांसद गोपाल शेट्टी से होगा. दो दिन पहले उर्मिला कांग्रेस में शामिल हुई हैं. 29 अप्रैल को चौथे चरण के चुनाव में मुंबई के छह लोकसभा सीटों के मतदान होना है. यह सीट भाजपा का गढ़ है. इसी सीट से फिल्म अभिनेता गोविंदा ने लोकसभा चुनाव 2004 में भाजपा नेता राम नाईक को हाराया था. लोकसभा चुनाव 2009 में इस सीट से कांग्रेस के नेता संजय निरूपम चुनाव जीते थे, लेकिन लोकसभा चुनाव 2014 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

पाटलिपुत्र से मीसा, मधेपुरा से शरद होंगे राजद उम्मीदवार

बिहार में महागठबंधन ने 40 लोकसभा सीटों के लिए सीट बंटवारे का समझौता कर लिया है. 19 सीटों पर आरजेडी, 9 सीटों पर कांग्रेस, 5 सीटों पर आरएलएसपी, 3 सीटों पर हम (एस), 3 सीटों पर वीआईपी और 1 सीट पर सीपीआई (एमएल) चुनाव लड़ेगी.

तेजस्वी यादव ने कहा कि राजद की ओर से नवादा से विभा देवी, भागलपुर से बुलो मंडल, बांका से जयप्रकाश यादव, मधेपुरा से शरद यादव, दरभंगा से अब्दुल बारी सिद्दीकी, वैशाली से रघुवंश प्रसाद सिंह, गोपालगंज से सुरेंद्र राम उर्फ महंत जी, सीवान से हिना शहाब, महाराजगंज से रणधीर सिंह, सारण से चंद्रिका राय, हाजीपुर से शिव चंद्र राय, बेगूसराय से तनवीर हसन, पाटलिपुत्र से मीसा भारती, बक्सर से जगदानंद सिंह, जहानाबाद से सुरेंद्र यादव, झंझारपुर से गुलाब यादव, अररिया से सरफराज आलम, सीतामढ़ीसे अर्जुन राय और आरा की सीट सीपीआई (एमएल) को दी गई है जिसपर राजू यादव चुनाव मैदान में उतरेंगे.

Tag In

# किन्नर अखाड़े की महामंडलेश्वर मां भवानी नाथ बाल्मीकी #उर्मिला मातोंडकर #लोकसभा चुनाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *