kashmir

कुलगाम में मुठभेड़ के दौरान भड़की हिंसा, 60 से ज्यादा घायल

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। बुधवार को जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ के स्थल के पास सुरक्षा बलों के साथ झड़पों में 60 से ज्यादा प्रदर्शनकारी घायल हो गए। हिंसक झड़पों में आठ सुरक्षाकर्मियों समेत 65 लोग जख्मी हुए हैं। घायलों में से सात को उपचार के लिए श्रीनगर अस्पताल में लाया गया है। इनमें एक की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

सूत्रों ने बताया कि ताजीपोरा (मोहम्मदपोरा) गांव में आतंकवादियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच गोलीबारी शुरू होते ही दर्जनों प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षाबलों पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए।

सुत्रों को एक पुलिस अधिकारी बताया कि, “उपद्रवियों की भीड़ को खदेड़ने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले और पैलेट गन का उपयोग किया, जिसमें लगभग 50 प्रदर्शनकारी घायल हो गए।” सुरक्षा बल जब प्रदर्शनकारियों से उलझे थे, उसी दौरान आतंकवादी भागने में कामयाब हो गए। कुलगाम में एक अस्पताल के डॉक्टर ने कहा कि घायलों में छह प्रदर्शनकारी गंभीर रूप से घायल हो गए जिनमें से चार लोगों को श्रीनगर रेफर किया गया है। मुठभेड़ में एक गौशाला और पास में एक इमारत क्षतिग्रस्त हो गई है।

आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद राष्ट्रीय रायफल्स (आरआर), राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त रूप से घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया। सुरक्षाकर्मियों के घेराबंदी बढ़ाने पर आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

Tag In

#Jammu and Kashmir #jammu attack #jammu kasmir #lepannga cisf jammu police

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *