कीरोन पालार्ड IPL

केएल राहुल के शतक पर पोलार्ड ने फेरा पानी, पंजाब को मुंबई ने 3 विकेट से हराया

स्पोर्ट्स,

पंगा न्यूज डेस्क अशोक योगी। मुंबई इंडियंस ने बुधवार को आईपीएल 2019 के रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 3 विकेट से मात दी। इस पहले मुंबई को पंजाब ने मोहाली में खेले गए पिछले मैच में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी।  मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पंजाब ने 197 रनों की बड़ी चुनौती पेश की। जवाब में मुंबई ने 7 विकेट के नुकसान पर मैच की आखिरी गेंद पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। मुंबई के लिए सबसे ज्यादा रन कीरोन पालार्ड (83) ने बनाए। उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके और10 छक्के जड़े। वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए और आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर पवेलियन लौटे। उन्हें अंकित राजपूत ने डेविड मिलर के हाथों कैच लपकवाया।

पोलार्ड के अलावा क्रुणाल पांड्या (1), हार्दिक पांड्या (19), ईशान किशन (7), क्विंटन डिकॉक (24), सूर्यकुमार यादव (21) और सिद्देश लाड ने 15 रन का योगदान दिया। वहीं, अल्जारी जोसफ 15 और राहुल चहर 1 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब के लिए मोहम्मद शमी ने 3 विकेट, अंकित राजपूत, रविचंद्र अश्विन और सैम कुरेन को एक-एक विकेट चटकया। वहीं, मुंबई का एक बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटा।

इससे पहले पंजाब ने लोकेश राहुल की नाबाद शतकीय (100) पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 197 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। राहुल ने 64 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 6 छक्के लगाए। उनके अलावा क्रिस गेल ने 36 गेंदों में 3 चौको और 7 छक्कों की मदद से 63 रन की पारी खेली। पंजाब ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने हुए शानदार आगाज किया। पारी की शुरुआत करने आए लोकेश राहुल और  क्रिस गेल ने टीम को मजबूत शुरुआत दी।

इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 12.5 ओवरों में 116 रनों की पार्टनरशिप की। शुरू में दोनों ने धीमी रन जुटाए और पहले चार ओवर में महज 20 रन ही जोड़ सके। लेकिन इसके बाद गेल ने रफ्तार पकड़ी और जेसन बेहरनडॉर्फ द्वारा फेंके गए 5 वें ओवर में तीन छक्के और एक चौके की मदद से 23 रन बटोर लिए। यहां से दोनों बल्लेबाजों ने आक्रामक बल्लेबाज की और लगातार कई बड़े शॉट लगाए। 11वें ओवर में इन दोनों ने टीम का आंकड़ा 100 के पार पहुंचा दिया।

राहुल ने 19वां ओवर लेकर आए हार्दिक पांड्या के ओवर में तीन छक्कों और एक चौके की मदद से 25 रन बटोर अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। आखिरी ओवर में भी पंजाब ने 13 रन बनाए। इसके अलावा मनदीप सिंह 7 रन बनाकर नाबाद रहे। राहुल ने 63 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। यह राहुल का आईपीएल में पहला शतक है। वहीं, राहुल का शतक इस आईपीएल का कुल चौथा शतक है। उनसे पहले संजू सैमसन, जॉनी बेयर्स्टो और डेविड वॉर्नर इस सीजन में शतक जड़ चुके हैं।

Tag In

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *