केजरीवाल ने शनिवार को उन पर हुए हमले के लिए मोदी व बीजेपी का ठहराया जिम्मेदार, कहा उन्हीं का भेजा हुआ था हमलावार

राजनीति,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। दिल्ली के सीएम व आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर शनिवार को रैली के दौरान एक युवक ने थप्पड़ जड़ दिया। हमले के बाद केजरीवाल ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसका जिम्मेदार ठहराया है। थप्पड़ कांड के बाद रविवार को केजरीवाल ने मीडिया से बात की और मीडिया को बताया कि पिछले पांच साल में यह मुझ पर नौवां हमला हुआ है। सीएम बनने के बाद यह पांचवां हमला था। केजरीवाल ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि देश के इतिहास में किसी मुख्यमंत्री पर इतने हमले हुए होंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली का सीएम ही देश का अकेला ऐसा सीएम है, जिसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी उसी की विरोधी पार्टी यानी कि भाजपा के हाथ में है। केजरीवाल ने कहा कि शनिवार को हुए हमले में जो हमलावर था वो भाजपा का भेजा हुआ था। केजरीवाल ने कहा कि इसके माध्यम से यह संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि इस देश के अंदर जो भी मोदीजी के खिलाफ बोलेगा उसको बक्शा नहीं जाएगा। ये तानाशाही की निशानी है।

हमलावार के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

शनिवार को केजरीवाल पर थप्पड़ मारने वाले युवक के खिलाफ रविवार सुबह एफआईआर दर्ज कर ली गई। दिल्ली पुलिस के अनुसारआईपीसी सेक्शन 323 के तहत आरोपी सुरेश के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

यह था मामला

गौरतलब है किदिल्ली के सीएम केजरीवाल शनिवार शाम को दिल्ली में एक रोड शो कर रहे थे। उस दौरान सुरेश ने केजरीवाल पर हमला करते हुए उन्हें थप्पड़ जड़ दिया था। इस समय रोड़ शो मोतीनगर में हो रहा था। घटना के बाद आप कार्यकर्ताओं ने युवक की जमकर पिटाई कर दी थी। बाद में युवक को पुलिस के हवाले कर दिया। दिल्‍ली के कैलाश पार्क निवासी सुरेश की पत्नी ने बताया कि केजरीवाल द्वारा नरेंद्र मोदी के खिलाफ दिए बयानों से सुरेश खफा था।

इससे पहले भी केजरीवाल पर कई बार हो चुके हमले

गौरतलब है कि इससे पहले भी कई बार केजरीवाल पर हमले हो चुके हैं। दिल्‍ली के सचिवालय में एक प्रेस वार्ता के दौरान अप्रैल 2016 में भी केजरीवाल पर किसी ने जूता फेंककर मारा था। इसके बाद केजरीवाल पर एक बार किसी ने सीडी भी उछालकर मारी थी फरवरी 2016 में भी लुधियाना में केजरीवाल की कार पर कुछ लोगों ने हमला कर था। उस समय हमलावारों के पास लोहे की सरिए थे। दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में सीएम अरविंद केजरीवाल पर एक महिला द्वारा स्याही फेंकने का मामला भी सामने आया था। यह जनवरी 2016 का मामला है। इस समय केजरीवाल ऑड ईवन फॉर्मूले के 15 दिवसीय ट्रायल की सफलता का जश्न मना रहे थे। दिसंबर 2014 में केजरीवाल दिल्‍ली में एक रैली कर रहे थे, तब एक लड़के ने उन पर पत्‍थर फेंका था। दिसंबर 2014 में ही दिल्‍ली में एक रैली के वक्‍त उन पर किसी ने अंडे फेंक दिए थे। दिल्‍ली में ही एक रोड शो के दौरान अरविंद केजरीवाल को एक ऑटो चालक ने थप्‍पड़ मारा था।

Tag In

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *