केदारनाथ व बद्रीनाथ धाम पहुंचे पीएम, मोदी ने पूजा के बाद नंदी व केदारपुरी को प्रणाम किया और मंदिर की परिक्रमा की

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ व बद्रीनाथ धाम के दर्शन के लिए आज सुबह उत्तराखंड की राजधानी देहरादून पहुंचे। लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का प्रचार थम गया है इसके बाद अब पीएम मोदी बदरी व केदार धाम के दर्शन कर रहे हैं। पीएम मोदी ने सुबह 10 बजकर 27 मिनट पर पूजा और अभिषेक किया। पूजा करने के बाद पीएम मंदिर से बाहर आ गए। मंदिर के बाहर विराजमान बाबा नंदी और केदारपुरी को मोदी ने प्रणाम किया। इसके बाद मंदिर की परिक्रमा करने लगे। जिसके बाद उन्होंने वहां मौजूद सभी भक्तों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

बता दें कि पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आए हैं। पीएम मोदी सुबह विशेष विमान से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचे थे। वहां से वायुसेना का हेलीकॉप्टर उन्हें केदारनाथ धाम लेकर गया। दिल्ली के जौलीग्रांट पहुंचने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह ने उनका स्वागत किया। मोदी ने ध्यान गुफा में गए। इसके लिए पहले से ही तैयारियां कर लगी गई थी।

गौरतलब है कि पीएम बनने के बाद केदारनाथ में मोदी की यह चौथी यात्रा है। पूजा के बाद पीएम मोदी धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा भी लेंगे। जिसके बाद वह ध्यान गुफा में जाएंगे और आज रात वहीं प्रवास करेंगे।

मंदिर में प्रवेश करने के बाद उनके तीर्थ पुरोहित प्रवीण तिवारी और बीकेटीसी के आचार्य ओमकार शुक्ला ने पूजा करवाई। लगभग आधे घंटे तक पूजा में रुद्राभिषेक व अन्य तरह की पूजाएं की गई।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने निर्वाचन आयोग से मोदी की दो दिवसीय उत्तराखंड यात्रा के बारे में पूछा था। चुनाव आयोग ने इसे हरी झंड़ी देते हुए पीएम कार्यालय को यह भी याद दिलाया कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ 10 मार्च से लागू हुई आदर्श आचार संहिता अभी भी प्रभावी है।

Tag In

#Loksabha Elections 2019 #pm modi kedarnath

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *