केरल में भारी बारिश का ‘रेड अलर्ट’, कोच्चि एयरपोर्ट पर रविवार दोपहर 3 बजे तक संचालन रद्द

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। इस समय बारिश का दौर देश में चारों और नजर आ रहा है। महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली और केरल सहित कई राज्यों में गंभीर बाढ़ की स्थिति बनी है। भारी बारिश के चलते कई राज्यों में भारी तबाही हुई है।

इसी बीच केरल में भारी बारिश के कारण एयरपोर्ट में भारी पानी घुस गया है। जिसके कारण कोच्चि में भारी बारिश की चेतावनी के मध्यनजर 11 अगस्त दोपहर तीन बजे तक कोच्चि हवाई अड्डे से विमान परिचालन पर रोक लगा दी गई है। मौसम विभाग की ओर से मिल रही जानकारी के अनुसार केरल के इडुक्की, मलप्पुरम, कोझिकोड के में बारिश होने की संभावन को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, त्रिशूर, पलक्कड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

गौरतलब हैं कि केरल में भारी बारिश के चलते अभी तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है। एर्नाकुलम, त्रिशूर, पठानमथिट्टा जिलों में बीती रात जोरदार बारिश हुई। जिसके कारण जनजीवन काफी प्रभावित हुआ। केरल बाढ़ के चलते अब तक 800 परिवारों को निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा चुका है। केरल के मुख्यमंत्री ने कहा कि और और अस्थाई कैंप खोले जाएंगे। साथ ही भारी बारिश की वजह से राज्य भर के सभी स्कूलों में छुट्टी की गई है।

Tag In

#flood #kerala #kochi_airport #red_alert

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *