कैलाश मानसरोवर यात्रा : नेपाल के हिल्‍सा में फंसे 40 भारतीय यात्री , सरकार से लगाई मदद की गुहार

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, पुष्पेंद्र सिंह भाटी। कैलाश मानसरोवर यात्रा पर निकले तेलंगाना के करीब 40 लोग नेपाल के हिल्‍सा के पास बीते चार दिनों से फंसे हुए हैं। नेपाल के उत्‍तर पश्चिम में तिब्‍बत सीमा के पास स्थित हिल्‍सा में इन लोगों को कैलाश मानसरोवर से लौटते वक्‍त उस ट्रेवेल एजेंसी ने छोड़ दिया है, जिससे वे पंजिकृत थे। इन लोगों ने पिछले 13 जून को अपनी यात्रा शुरू की थी।

यात्रियों के समूह से एक व्‍यक्ति ने बताया कि तेलंगाना के दो अलग-अलग हिस्‍सों से आये लोगों ने कैलाश मानसरोवर की यात्रा के लिए अपना पंजिकरण साउदर्न ट्रेवेल एजेंसी के साथ कराया था। यात्री ने कहा कि हम लोग कैलाश मानसरोवर पहुंचे और वहां की यात्रा की लेकिन साउदर्न ट्रेवेल एजेंसी ने हिल्‍सा ले आकर हमें छोड़ दिया गया। पिछले चार दिनों से एजेंसी के लोग हमारे फोल कॉल्‍स का कोई जवाब नहीं दे रहे हैं।

समूह के लोगों ने बताया की यह इलाका पूरी तरह पहाडि़यों से घिरा हुआ है। हम लोग यहां फंस गए हैं। समूह के कुछ लोग बीमार भी हो गए हैं। खासकर महिलाओं को काफी समस्‍याओं का सामना करना पड़ रहा है। सरकार से हमारी गुजारिश है कि वह हमारी मदद करे और हमें हमारे घर तक सुरक्षित वापस पहुंचाए। बता दें कि हिल्‍सा मानसरोवर यात्रियों का नजदीकी कैंप माना जाता है।

Tag In

#kailash_mansarovar_yatra #kailash_mansarovar #nepal #appeal_government

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *