कोहली ने दूसरे टेस्ट मैच में उतरते ही बनाया ये ‘विराट’ रिकॉर्ड, इस पूर्व भारतीय कप्तान का तोड़ा रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज से महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पुणे में खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इसी के साथ बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने आज मैदान में टॉस करने के साथ ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर डाला।

बता दें कि विराट कोहली टेस्ट में सबसे ज्यादा कप्तानी करने वाले भारत के दूसरे कप्तान बन गए है। विराट कोहली ने इसके साथ ही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली को इस मामलें में पछाड़ दिया है। सौरभ गांगुली ने 49 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया की कप्तान संभाली है। वहीं, विराट कोहली ने आज 50वें टेस्ट मैच में टीम की कमान संभाली और सौरभ का रिकॉर्ड तोड़ डाला। कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं।

बता दें कि टेस्ट में सबसे ज्यादा टीम इंडिया की कमान संभालने का रिकॉर्ड पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के नाम दर्ज है। महेन्द्र सिंह धोनी ने 60 टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी संभाली है। बहरहाल बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की शुरूआत खराब रही। पहले टेस्ट में मैन आफ द मैच अवॉर्ड विजेता रोहित शर्मा आज कुछ खास कमाल नहीं कर पाएं और 14 रनों पर ही पवेलियन लौट गए। समाचार लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 1 विकेट के नुकसान पर 14.2 ओवर में 42 रन बना लिए थे। उस समय क्रीज पर मंयक अग्रवाल 22 और चेतेश्वर पुजारा शून्य रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। बता दे कि टीम इंडिया इस टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।

Tag In

#msdhoni #secondindiancaptain #souravganguly #viratkohli

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *