PRAVEEN NISHAD

क्या भाजपा इस बार बचा पाएगी अपना खोया हुआ गढ़

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। उत्तर प्रदेश में गोरखपुर से मौजूदा सांसद प्रवीण निषाद भाजपा में शामिल हो गए। और अब वे ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकसभा सीट गोरखपुर से लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार हो सकते हैं। भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने गुरुवार को इसक बात जानकारी दी। इसके अलावा निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद भी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। प्रदेश प्रभारी जे पी नड्डा ने बताया कि प्रवीण निषाद इस बार भी चुनाव लड़ेंगे, हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि वो गोरखपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे या किसी अन्य सीट से।

भाजपा का गढ़ रही है गोरखपुर सीट

गोरखपुर लोकसभा सीट लंबे समय से भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रही है। गोरखपुर लोकसभा सीट पर 1991 से 2014 तक के सभी लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार की जीत हुई है। 1998 से लेकर 2017 तक उत्तर प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद इस सीट से सांसद रहे हैं। 2017 में मुख्यमंत्री बनने के बाद उनको सांसद का पद छोड़ना पड़ा था। 2017 के उपचुनाव में निषाद पार्टी के प्रवीण निषाद की इस सीट से जीत हुई। प्रवीण निषाद को सपा, बसपा सहित अन्य सभी विपक्षी दलों का समर्थन प्राप्त था और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को हराने में सफलता हासिल की थी।

Tag In

# News #GORAKHAPUR #Latest News #loksabh-2019 #Loksabha Elections 2019 #loksabha-2019 #loksabha-chunav #loksabha-saabha-chunav #loksabhachunav #loksabhachunav2019 #lokshba 2019 bjp modi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *