Sachin Tendulkar

क्रिकेट के भगवान सचिन ने मनाया अपना 46वाँ बर्थ डे, साथी और फैंस ने दी शुभकामनाएं

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर आज 46वां बर्थ डे बना रहे है। भारत रत्न से सम्मानित सचिन रमेश तेंदुलकर का जन्म 24 अप्रैल, 1973 को मुंबई में हुआ। सचिन राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं। इसके अलावा सचिन तेंदुलकर को इंडियन एयर फोर्स के ग्रुप कैप्टन के सम्मान से सम्मानित किया। क्रिकेट के लगभग हर बड़े से बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम करने वाले साढ़े पांच फीट के सचिन तेंदुलकर ने 22 गज की पट्टी पर लगभग ढाई दशक तक राज किया है। इस महान बल्लेबाज खिलाड़ी का नाम क्रिकेट की किताब में अमिट रहेगा। अपने 24 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान कई ऐसे कीर्तिमान स्‍थापित किए हैं, जिसे विश्‍व के किसी भी बल्‍लेबाज के लिए तोड़ना बहुत मुश्किल है।

क्रिकेट के जरिए करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करने वाले सचिन को बर्थडे पर खूब प्यार और शुभकामनाएं मिलीं रही है। उनके फैंस, साथी क्रिकेटर्स आदि की तरफ से लगातार बधाई संदेश आ रहे हैं।

इस प्रकार शुभकामनाएं सन्देश

सचिन के साथी क्रिकेटर सहवाग ने लिखा, ‘सचिन का 46वां जन्मदिन मुझे 4 6 की याद दिलाता है जो वह बैटिंग के दौरान लगाते थे।

अजिंक्य रहाणे ने सचिन की सलाह को याद करते हुए लिखा है कि ‘आपका रवैया ही आपको जिंदगी में आगे ले जाता है। आपकी दी हुई इस सलाह को मैं कभी नहीं भूलूंगा।’

हरभजन सिंह ने लिखा, ‘हैपी बर्थडे पाजी, वह शख्स जो बेहतर क्रिकेटर होने से पहले बेहतर इंसान है। पाजी वू लव यू’

Tag In

#Maharashtra #mumbai #sachin birthday #sachin tendulker #virender sehwag

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *