क्रिकेट मैच को ध्यान में रखकर यातायात पुलिस ने किए विशेष इंतजाम, जानिए क्या होगा आज का रोडमैप

IPL-2019,

ले पंगा न्यूज। खेल संवाददाता। देवेन्द्र कुमार। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में सोमवार 25 मार्च को राजस्थान रॉयल्स और किंग्स ईलेवन पंजाब के बीच नाईट मैच होगा। यह मैच रात 8 बजे शुरू होगा। मैच के दौरान यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए जयुपर शहर यातायात पुलिस ने विशेष इंतजाम किए हैं। यातायात पुलिस उपायुक्त राहुल प्रकाश ने बताया कि सोमवार शाम 8 बजे से मैच शुरू हो जाएगा। मैच के दौरान किसी तरह की कोई यातायात असुविधा नहीं हो इसके लिए हमनें विशेष इंतजाम किए हैं।

समस्या आने पर इस तरह होंगे मार्ग डायवर्ट

उपायुक्त राहुल प्रकाश ने बताया कि मैच के दौरान यदि आवश्यकता पड़ी तो शहर के मार्गों को परिवर्तित किया जाएगा। उपायुक्त के अनुसार मैच में आने वाले वाहनों को छोड़कर बाकि वाहनों का रास्ता बदला जाएगा। आवश्यकता होने पर ही मार्गों को बदला जाएगा। टोंक रोड़ से रामबाग की ओर जाने वाले वाहनों को गांधीनगर मोड़ से जेएलएन की ओर निकाला जाएगा। एसएमएस अस्पताल की ओर से रामबाग की ओर जाने वाले वाहनों को आरबीआई कट से तख्तेशाही रोड़ होकर जेएलएन मार्ग से निकाला जाएगा। जेडीए सर्किल से रामबाग सर्किल की ओर जाने वाले वाहनों को जेडीए सर्किल से गांधी सर्किल एवं पुलिस मेमोरियल होकर निकाला जाएगा। 22 गोदाम सर्किल से पोलो सर्किल की ओर जाने वाले वाहनों को 22 गोदाम सर्किल से सहकार मार्ग तथा सरदार पटेल मार्ग होकर निकाला जाएगा। स्टेच्यू सर्किल की तरफ से पोलो सर्किल की ओर जाने वाले वाहनों को पृथ्वीराज टी प्वाइंट व बगड़िया भवन होकर निकाला जाएगा। ज्योति नगर मोड़ सहकार मार्ग से विधानसभा की तरफ जाने वाले वाहनों को ज्योतिनगर मोड़ सहकार मार्ग से लक्ष्मीमंदिर व 22 गोदाम होकर निकाला जाएगा।

इस तरह से होगी पार्किंग की व्यवस्था

वीआईपी और वीवीआईपी दर्शकों के वाहनों की पार्किंग स्टेडियम के अंदर साउथ बलॉक में की जाएगी। पूर्वी द्वार से प्रवेश करने वाले दर्शकों के वाहनों की पार्किंग एसएमएस इन्वेस्टमेंट ग्राउण्ड, रामबाग सर्किल के पास की जाएगी। उत्तरी द्वार से प्रवेश करने वाले दर्शकों के वाहनों की पार्किंग अम्बेड़कर सर्किल के पास वाले ग्राउण्ड में की जाएगी। दक्षिणी और पश्चिमी द्वारा से प्रवेश करने वाले दर्शकों के वाहनों की पार्किंग अमरूदों के बाग ग्राउण्ड पर की जाएगी। मैच के दौरान रामबाग सर्किल से अम्बेड़कर सर्किल, अम्बेड़कर सर्किल से विधानसभा भवन तक तथा विधानसभा भवन से पंकज सिंघवी मार्ग तक, रामबाग सर्किल से नगर निगम मुख्यालय तक सभी प्रकार के वाहनों की पार्किंग निषेध रहेगी।

Tag In

#किंग्स ईलेवन पंजाब #क्रिकेट मैच #जेएलएन #राजस्थान रॉयल्स #राहुल प्रकाश #सवाई मानसिंह स्टेडियम एसएमएस इन्वेस्टमेंट ग्राउण्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *