दिल्ली ने सुपर ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया, आईपीएल के इतिहास में पहले बल्लेबाज बने पृथ्वी 99 पर आउट

IPL-2019,


.

गुगली यादव ने DC के जबड़े से जीत छीनी ,आईपीएल 2019 में पहला सुपर ओवर खेला गया,DC के पृथ्वी ने शानदार 99 बनाये ,आईपीएल के अब तक के इतिहास में 99 पर आउट होने वाले पहले बल्लेबाज हैं ,सुपर ओवर में अय्यर और पंत ने DC की ओर से पारी संभाली अय्यर 4 रन बना कर आउट हुए ,DC ने सुपर ओवर में 10 रन बनाये,KKR की ओर से सुपर ओवर में शुरुआत रसेल और दिनेश कार्तिक ने पारी की शुरुआत की।

दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्‍वी शॉ और पंत ने बल्‍ले से कोहराम मचा रखा है. रसेल के तीसरे ओवर की पहली पांच गेंदों पर अय्यर और शॉ ने 14 रन ठोक डाले हैं. अरे ये क्‍या…रसेल ने अंतिम गेंद पर अय्यर को गिल के हाथों कैच करा दिया है. वह 43 रन बनाकर आउट हुए. पृथ्‍वी शॉ ने 30 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्‍कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया है. पीयूष चावला ने दिल्‍ली के ओपनर शिखर धवन को आउट कर पहला झटका दिया है. वह 16 रन बनाकर मिड-ऑफ पर आंद्र रसेल के हाथों कैच हुए.


शिखर धवन
16 रन बनाकर मिड–ऑफ पर आंद्र रसेल के हाथों कैच हुए

दिल्ली ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया है ,मुकाबले में दोनों टीमें दमदार नजर आ रही है,टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम को चौथे ओवर में पहला झटका लगा जब निखिल नाइक 7 रन बनाकर आउट हो गए.

केकेआर ने आंद्रे रसेल 62 और दिनेश कार्तिक 50 के दम पर 185/8 का स्‍कोर बनाया है. दिल्‍ली को अब जीतने के लिए 186 रन बनाने हैं, .अमित मिश्रा ने कार्तिक 50 को पवेलियन लौटाया. वह अर्धशतक बनाने के बाद अगली गेंद पर विकेटकीपर पंत के हाथों कैच हुए. केकेआर के कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने 35 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्‍के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया है.

क्रिस मौरिस ने आखिरकार रसेल का तूफान रोक दिया. वह 28 गेंदों पर चार चौके और छह छक्‍के की मदद से 62 रन बनाकर आउट हुए. उन्‍हें राहुल तेवतिया ने कैच किया. 14वें ओवर में रसेल के बाएं कंधे में बीमर गेंद लगी तो 15वें ओवर में दिल्‍ली के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस का गेंदबाजी के दौरान सीधा पैर मुड़ गया है. संभव है कि उन्‍हें चोट लगी है. अरे ये क्‍या…वह गेंदबाजी के लिए तैयार हुए…नहीं नहीं…रनअप लेने के बाद रूके. मौरिस ने फीजियो को इशारा किया. मैच रूका. वह ट्रीटमेंट लेने के बाद गेंदबाजी के लिए तैयार… लेकिन रसेल ने छक्‍का जड़कर अपना दम दिखाया है. हालांकि हर्शल पटेल की बीमर गेंद आंद्रे रसेल के बाएं कंधे पर लगने के कारण मैच को कुछ समय के लिए रोकना पड़ा.

हर्शल पटेल और कागिसो रबाडा की जोड़ी गिल को आउट कर केकेआर को 5वां झटका दिया है. वह चार रन बनाकर रन आउट हुए. हर्शल पटेल ने रॉबिन उथप्‍पा को आउट करने के बाद उन्‍होंने अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर नीतीश राणा को आउट कर दूसरी सफलता हासिल की है. बाउंड्री पर कागिसो रबाडा ने दौड़ते हुए शानदार कैच पकड़ा. यह कैच ऑफ द मैच की रेस में शामिल हो सकता है. केकेआर के चार खिलाड़ी आउट हो चुके हैं. इसस पहले कागिसो रबाडा ने ओपनर क्रिस लिन को विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों कैच करवाया है तो हर्शल पटेल ने अपने पहले और पारी के छठे ओवर की अंतिम गेंद पर रॉबिन उथप्‍पा को एलबीडब्‍ल्‍यू किया. जबकि संदीप लामिछाने ने निखिल नायक को आउट कर केकेआर को पहला झटका दिया है. वह सात रन बनाकर एलबीडब्‍ल्‍यू हुए. हालांकि बल्‍लेबाज़ ने रिव्‍यू लिया था, लेकिन वह बच नहीं सके.

5 ओवर में 1 विकेट खोकर 30 रन बना लिए हैं. कोलकाता की तरफ से क्रिस लिन 16 रन और रॉबिन उथप्पा 6 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.

रसेल का जलवा ,तूफानी बल्लेबाजी


पटेल के दूसरे ओवर में 9 रन बने . राणा के आउट होने के बाद कप्‍तान दिनेश कार्तिक मैदान में आए और उन्‍होंने छक्‍के के साथ अपना खाता खोला है. स्‍कोर . इस वक्‍त दिनेश कार्तिक और शुभमन गिल मैदान में हैं. हर्शल पटेल ने रॉबिन उथप्‍पा को आउट करने के बाद उन्‍होंने अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर नीतीश राणा को आउट कर दूसरी सफलता हासिल की है. बाउंड्री पर कागिसो रबाडा ने दौड़ते हुए शानदार कैच पकड़ा. यह कैच ऑफ द मैच की रेस में शामिल हो सकता है. केकेआर के चार खिलाड़ी आउट हो चुके हैं. केकेआर को एक और झटका लगा. इस बार रबाडा ने ओपनर क्रिस लिन को विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों कैच करवाया है. वह 18 गेंदों पर 20 रन बनाकर पवेलियन लौटे. जबकि हर्शल पटेल ने अपने पहले और पारी के छठे ओवर की अंतिम गेंद पर रॉबिन उथप्‍पा को एलबीडब्‍ल्‍यू कर केकेआर को दूसरा झटका दिया है. इससे पहले संदीप ने अपने दूसरे ओवर में छह रन देकर एक विकेट लिया था. उन्‍होंने निखिल नायक को आउट कर केकेआर को पहला झटका दिया है. वह सात रन बनाकर एलबीडब्‍ल्‍यू हुए. हालांकि बल्‍लेबाज़ ने रिव्‍यू लिया था, लेकिन वह बच नहीं सके.दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 4 बदलाव किए हैं. टीम में क्रिस मॉरिस, हनुमा विहारी, संदीप लामिछाने और हर्षल पटेल को टीम में शामिल किया है. कोलकाता की टीम में सुनील नरेन की जगह निखिल नाइक को शामिल किया गया है.

इंडियन प्रीमियर लीग दूसरे मुकाबले में अब से कुछ ही देर बाद दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर मेजबान दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स आमने सामने होंगे. मेजबान दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है..

Tag In

#DC #DINESH KARTIK #KKR #prithvi sha IPL2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *