MODI vs RAJIV GANDHI

गांधी परिवार ने आईएनएस विराट को अपने निजी काम के लिए प्रयोग करके किया है अपमान : मोदी

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। देश में रविवार को लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मतदान होगा। लोकसभा चुनाव के अबतक पांच चरण समाप्त हो गए है। आरोप-प्रत्यारोपों की सियासत अपने पूरे चरम के साथ दिल्ली पहुंच गई है। इस के बीच पीएम मोदी ने बुधवार को दिल्ली के रामलीला मैदान से गांधी परिवार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि 1987 में राजीव गांधी जो कि तत्कालीन प्रधानमंत्री थे, उस समय वे 10 दिन की छुट्टी मनाने के लिए एक खास द्वीप पर गए थे।

पीएम मोदी ने गांधी परिवार हमला बोलते हुए कहा है कि ये परिवार छुट्टी मनाने के लिए युद्धपोत आईएनएस विराट का प्रयोग किया था। लेकिन पीएम मोदी ने उस द्वीप का नाम नहीं बताया,  वही पीएम मोदी के ऑफिसियल ट्वीटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया। जिसमें एक आर्टिकल अटैच था। इस आर्टिकल में गांधी परिवार के पूरे ट्रिप के बारे में विस्तृत वर्णन किया गया था।

इस द्वीप पर गए थे छुट्टियां बिताने राजीव गांधी

राजीव गांधी दक्षिण भारत में कोचीन से 465 किलोमीटर पश्चिम की ओर लक्षद्वीप के पास स्थित एक बेहद खूबसूरत आईलैंड पर छुट्टियां बिताने गए थे। जिसका नाम बंगाराम है। यह पूरा द्वीप निर्जन है। 0.5 स्क्वायर किलोमीटर एरिया में फैले इस द्वीप का चयन भी एक गोपनीय प्लान के साथ किया गया था। इस द्वीप पर विदेशी नागरिकों के आने पर किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं है। लक्षद्वीप के तत्कालीन पुलिस चीफ पीएन अग्रवाल का कहना था कि ये बंगाराम द्वीप बेहद सुरक्षित और दुनिया से एक तरह से कटा हुआ इलाका है। इस इलाके की भौगोलिक स्थिति ऐसी है कि यह बेहद सुरक्षित है।

दस दिन द्वीप पर रहा आईएनएस विराट

प्रधानमंत्री मोदी ने दावा किया कि गांधी परिवार को लेने के बाद आईएनएस विराट द्वीप पर 10 दिनों तक खड़ा रहा। मोदी ने आईएनएस विराट का अपमान बताते हुए कहा कि ‘‘राजीव गांधी के साथ उनके ससुराल के लोग भी थे जो इटली से आये थे। क्या विदेशियों को एक युद्धपोत पर ले जाकर देश की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं किया गया?’’  विमान वाहक आईएनएस विराट को भारतीय नौसेना में 1987 में सेवा में लिया गया था। करीब 30 वर्ष तक सेवा में रहने के बाद 2016 में इसे सेवा से सेवानिवृत  किया गया।

Tag In

#Delhi #gandhi family #ins #lepannga news hindi #modi #narendra modi #pm #PMMODI #priyanka Gandhi #rajiv gandhi #आईएनएस विराट ins virat lepannga news exclusive

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *