गाय के नाम पर कुछ लोग बना लेते है मुँह: मोदी

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को मथुरा के वेटरनरी विश्वविद्यालय में पशु आरोग्य मेले की शुरुआत की। पशुओं को होने वाली अलग अलग बिमारियों पर टीकाकरण की भी शुरुआत की। पशु आरोग्य की जरुरत को समझते हुए पशु आरोग्य की दृष्टि से नई योजनाएं शुरु की गई।

प्रधानमंत्री ने पशु आरोग्य के लिए आयोजित कार्यक्रम के मंच से भी आतंकवाद के विषय में बात की। प्रधानमंत्री ने कहा की पूरी दुनिया को आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर खड़े होना चाहिए। आतंकवाद पूरी दुनिया के लिए मुसीबत बन गया है। आतंकवाद की जड़े हमारे पडोसी मुल्क में पल रही है। प्रधानमंत्री ने कहा की हम आतंकवाद से निपटने के लिए सक्षम हैं। हमने आतंकवाद से निपटने के लिए कड़े कानून बनाए हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा हमारे देश में कुछ ऐसे लोग हैं जो गाय के नाम पर मुँह बना लेते हैं और ऐसे लोगो ने देश को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पशुधन के बिना हमारी अर्थव्यवस्था नहीं चल सकती और नहीं हमारे गांव चल सकते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा की हमें सिंगल यूज़ प्लास्टिक का इस्तेमाल बंद करना होगा क्योंकि उससे पशु, तालाब, पर्यावरण को काफी नुकसान होता है। प्रधानमंत्री ने सिंगल यूज़ प्लास्टिक का 2 अक्टूबर तक घर, ऑफिस से ख़त्म करने का आह्वान किया। उन्होंने बताया जो प्लास्टिक अस्तित्व में है उसे रिसाइकल किया जाएगा और उससे सड़क निर्माण का कार्य होगा। इसके अलावा भी पशु हित में और भी योजनाओं की शुरुआत की गई।

Tag In

#modi #आतंकवाद #पशुआरोग्य #मथुरा #वेटरनरीविश्वविद्यालय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *