गेंदबाजी कोच के लिए भारत के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने किया आवेदन

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। वेंकटेश प्रसाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज है। वेंकटेश प्रसाद ने कई अहम मुकाबलों में टीम इंडिया को विजयी बनाने में अहम योगदान दिया है। इसी बीच वेंकटेंश के फैंस के लिए एक खुशखबरी आ रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार वेंकटेश प्रसाद ने भारतीय क्रिकेट टीम का नया बॉलिंग कोच बनने के लिए बीसीसीआई आवेदन किया है।

बता दें कि वेंकटेश प्रसाद इससे पहले भी 2007 से 2009 तक भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं। भारत ने प्रसाद के बॉलिंग कोच रहते हुए इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल की ​थी। साथ ही बता दें कि वेंकटेश प्रसाद आईपीएल में भी चेन्नई सुपरकिंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब जैसी टीमों के गेंदबाजी कोच के तौर पर जुड़ चुके है।

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने भारत के लिए 33 टेस्ट और 161 एकदिवसीय मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 96 और वनडे में 196 विकेट चटकाए हैं। बता दें कि प्रसाद ने 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था। प्रसाद ने दूसरी पारी में 33 रन खर्च कर 6 पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी।

Tag In

#bowling_coach #venkatesh_prasad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *