राहुल ने , कहा मोदी देश के दो हिस्से करना चाहता हैं

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए हुंकार भरी। राहुल ने अपनी हुंकार रैली में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल ने रैली को संबोधित करते हुए अपने भाषण में राफेल, नोटबंदी, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार,जीएसटी जैसे हर मुद्दें पर मोदी सरकार को घेरा। राहुल सूरतगढ़ की इस रैली के बाद बूंदी और फिर इसके बाद जयपुर में जनता को संबोधित करेंगे। राहुल ने भाषण की शुरुआत करते ही मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारे सामने चुनाव है और दो विचारधारों की लड़ाई है। गांधी ने कहा कि एक तरफ भाजपा, नरेंद्र मोदी और RSS की विचारधारा है और दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी की विचारधारा है। भाजपा की विचारधारा देश को बांटने व नफरथ फैलाने की विचारधारा है। कांग्रेस की विचारधारा भाईचारा और जोड़ने की विचारधारा है। लड़ाई इन दोनों विचारधारों के बीच है।

मोदी दो हिंदूस्तान बनाना चाहता है – मोदी

रैली के दौरान राहुल गांधी ने मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछले 5 साल से नरेंद्र मोदी दो हिंदुस्तान बनाने की कोशिश कर रहे हैं। एक हिंदूस्तान अमीरों का, प्राइवेट हवाई जहाज वाला हिंदुस्तान, अनिल अंबानी जैसे लोगों वाला हिंदुस्तान तो दूसरा किसानों का, छोटे दुकानदारों का, व्यापारियों का, मजदूरों का, माता और बहनों का, बेरोजगार युवाओं का। नरेंद्र मोदी के हिंदुस्तान में सिर्फ अमीर लोग सपना देख सकते हैं। इससे आगे संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जब देश का झंड़ा एक है तो हिंदुस्तान भी एक होना चाहिए। उस हिंदुस्तान में सब लोगों के लिए जगह होनी चाहिए। राहुल ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के हिंदुस्तान में सिर्फ अमीर लोग सपना देख सकते हैं।

मोदी की चौकीदारी पर बोला हमला

राहुल गांधी ने रैली में मोदी के चौकीदार शब्द पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले कहा था कि प्रधानमंत्री मत बनाओं मुझे चौकीदार बना दो, लेकिन यह नहीं कहा कि किसका चौकीदार बनाना है। लोगों से सवाल करते हुए राहुल ने पूछा की क्या आपने किसान के घर पर चौकीदार देखा है? बेरोजगार के घर पर चौकीदार देखा है? चौकीदार तो अनिल अंबानी के घर पर होता है। राहुल ने कहा कि 15 लाख खाते में नहीं आए, कालाधन सामने नहीं आया, दो करोड़ लोगों को रोजगार भी नहीं मिला, उल्टा आपका पैसा छिनकर नीरव मोदी जैसे लोगों को दे दिया। मनरेगा जैसी योजना ने 14 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा के नीचे से निकाला लेकिन बीजेपी ने इस योजना को खत्म कर दिया। सीएम

गहलोत ने कहा राहुल की सोच प्यार मोहब्बत की राजनिति की है

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कांग्रेस जो कहती वो करके दिखाती है। इतना ही नहीं गहलोत ने पिछली सरकार हमला करते हुए भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि जनता के साथ भेदभाव किया है। सीएम गहलोत ने कहा कि पिछली भाजपा सरकार ने सब्सिडी के पैसे कम कर दिए जबकि कांग्रेस ने जो कहा है वह करके भी दिखाया है। हमने कर्जमाफी करने का वादा किया और इसे पूरा भी किया है। अब हम न्यूनतम आय योजना लेकर आ रहे है जो हर गरीब को उसका हक देगा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की सोच है गुस्सा शांत करों प्यार मोहब्बत की राजनीति करों, और हम इसी सोच को आगे लेजाना चाहते है। राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने अपने संबोधन में कहा कि हमने किसानों के लिए जो वादे किए उन वादों को बहुत ही कम समय में पूरा करके दिखाया है। नरेंद्र मोदी ने झूठे वादे करके सत्ता हासिल की है। उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि इतनी बेरोजगारी कभी किसी सरकार में नहीं रही जितनी मोदी सरकार के समय है। वर्तमान में बीजेपी समाज के माहौल में जहर घोलने का काम कर रही हैं, लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि अब कांग्रेस की सरकार बनेगी और राहुल गांधी के हाथ में देख की बागडोर रहेगी।

Tag In

#congresss #ghanshyam tiwadi #rajsthan govt ashok ghlot

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *