चंद्रबाबू नायडू नहीं बचा पाए अपनी सरकार, इस दिन रेड्डी लेंगे सीएम पद की शपथ

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। 17वीं लोकसभा के लिए इस बार सात चरणों में मतदान संपन्न हुए है। अब आज लोकसभा चुनावों के ​परिणाम धीरे धीरे सामने आते जा रहे है। रूझानों के अनुसार मिल रहे आंकड़ों के मुताबिक एनडीए पार्टी एक बार फिर सरकार बनाती हुई नजर आ रही है।

खैर, इसी बीच तेलुगू देशम पार्टी के लिए एक बुरी खबर आ रही है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार आंध्र प्रदेश के सीएम और टीडीप के नेता चंद्रबाबू नायडू की मुख्यमंत्री की कुर्सी भी जाती हुई नजर आ रही है। आंध प्रदेश में विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है। लेकिन मिल रहे रूझानों के अनुसार वाईएसआर कांग्रेस के नेता जगन मोहन रेड्डी बढ़त बनाते हुए नजर आ रहे है।

बता दें कि आंध्र प्रदेश की 175 विधानसभा सीटों पर आज मतगणना जारी है। वाईएसआर कांग्रेस पार्टी लगभग 140 से अधिक सीटों पर बढ़त बनाए हुए है और सरकार बनाने के बहुत करीब है। जबकि चंद्रबाबू नायडू की तेलगू देशम पार्टी सिर्फ 25 सीटों पर आगे है। इस तरह देखा जाए तो वाईएसआर कांग्रेस स्‍पष्‍ट बहुमत की ओर बढ़ रही है।

इसी बीच नतीजों को देखते हुए चंद्रबाबू नायडू आज मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें सकते है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार नायडू आज शाम राज्यपाल को अपना इस्तीफा पेश करेंगे। अब राज्य में जगनमोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस सत्ता पर काबिज होगी। कहा जा रहा है कि वह 30 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

बता दें कि आंधप्रदेश में विधानसभा और लोकसभा चुनाव एकसाथ हुए है। विधान सभा चुनाव के अलावा अगर लोकसभा चुनावों की बात करें तो राज्‍य की 25 लोकसभा सीटों में से 24 सीटों पर मतगणना के रुझान में भी वाईएसआर कांग्रेस आगे चल रही है

Tag In

#andhrapradesh #chandrababunaidu #cmnaidu #jaganmohanreddy #ysrcongress

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *