चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई में राफेल विमान सौदे पर सुनवाई आज

न्यूज़ गैलरी,


ले पंगा न्यूज डेस्क। सुप्रीम कोर्ट में आज राफेल विमान सौदे में कथित गड़बड़ी के मसले पर सुनवाई की जाएगी। अब चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली पीठ इस पर सुनवाई करेगी। पहले इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के दिए गए फैसले पर तीन पुनर्विचार याचिकाएं डाली गई थीं।
पिछले वर्ष 13 दिसंबर, 2018 को सुप्रीम कोर्ट ने राफेल विमान सौदे में फैसला सुनाते हुए कहा था कि इस सौदे में किसी तरह की गड़बड़ी सामने नहीं आई है, हालांकि तब कुछ लोगों ने सवाल उठाया था कि केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के सामने सही कागजात पेश नहीं किए इसलिए फैसले पर पुनर्विचार के लिए याचिका दाखिल की गई थी।
फैसला आने के कुछ समय के बाद केंद्र सरकार ने संशोधन याचिका दाखिल की थी। वही प्रशांत भूषण ने याचिका दाखिल कर मांग की कि सरकार के दिए नोट में अदालत को गुमराह करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। 26फरवरी को सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया कि राफेल मामले को लेकर दिए अपने फैसले पर खुली अदालत में फिर से विचार होगा।
गौरतलब है कि वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण, बीजेपी के बागी नेता यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और वकील एम एल शर्मा ने पुनर्विचार याचिका में अदालत से राफेल आदेश की समीक्षा करने के लिए याचिका लगी है।

Tag In

#sanjay singh bjp CJI prashant-bhusan rafel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *