chunav

चुनाव आयोग ने मोदी की फोटो को लेकर रेल और नागरिक उड्डयन मंत्रालय का लताड़ा

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क। देवेन्द्र कुमार। चुनाव आयोग ने रेल मंत्रालय और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र लिखकर तीन दिन में जवाब देने को कहा है। आयोग ने यह पत्र रेल टिकट पर और एअर इंडिया के बोर्डिंग पर लगे नरेंद्र मोदी व गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के फोटो के लिए लिखा है। आयोग का कहना है कि आचार संहिता लागू होने के बाद भी इन फोटो को क्यों नहीं हटाया गया है। अब तक के लोकसभा चुनाव में शायद यह पहली बार हुआ है कि भाजपा सरकार के मंत्रियों और उम्मीदवारों पर चुनाव आयोग की तरफ से इतनी ज्यादा कार्रवाही की गई है। मंत्री या उम्मीदवार ही नहीं अब तो चुनाव आयोग मोदी सरकार के मंत्रालयों की मोदी भक्ती को देखते हुए उन्हें भी पत्र लिखकर जवाब मांग रहा है।

रेल टिकट और हवाई अड्डे के बोर्डिंग पर लगे हैं मोदी के फोटो

रेल टिकट और एयर इंडिया के बोर्डिंग पर लगी मोदी व गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की तस्वीरों को चुनाव आयोग ने भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना है। इसके लिए आयोग ने रेल मंत्रालय और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को पत्र लिखकर जवाब मांगा है। आयोग ने पूछा है कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद भी रेल टिकट से प्रधानमंत्री की तस्वीरें क्यों नहीं हटाई गई और तस्वीर लगी हवाई यात्रा पास क्यों जारी की गई। चुनाव आयोग ने मंत्रालयों से तीन दिन के अंदर जवाब देने के लिए कहा है।

पूर्व डीजीपी ने ट्वीटर पर पोस्ट की थी फोटो

पंजाब के पूर्व डीजीपी शशि कांत ने सोमवार को नई दिल्ली हवाईअड्डे पर अपने बोर्डिंग पास की तस्वीर ट्वीट पर शेयर की थी। और साथ में लिखा था कि दोनों नेताओं की तस्वीरें इस पर कैसे हो सकती हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘आज 25 मार्च 2019 को नई दिल्ली हवाईअड्डे पर मेरे एयर इंडिया के बोर्डिंग पास पर नरेंद्र मोदी, ‘वाइब्रेंट गुजरात’ और विजय रुपाणी की तस्वीरें हैं। बोर्डिंग पास की तस्वीर नीचे संलग्न है। हैरानी हो रही है कि हम इस निर्वाचन आयोग पर पैसा क्यों बर्बाद कर रहे हंं जो ना कुछ देखता है, ना सुनता है और ना ही बोलता है।’

Tag In

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *