चेन्नई सुपर किंग्स 6 विकेट से जीता , विजय अभियान जारी

IPL-2019,

दिल्‍ली के 147 रन के स्‍कोर के जवाब में चेन्‍नई की पारी का आगाज शेन वॉटसन और अंबाती रायुडू ने किया. इन दोनों ने पहले दो ओवर में 16 रन बनाए, इसमें ज्‍यादातर योगदान वॉटसन का था. तीसरे ओवर में ईशांत शर्मा ने रायुडू (5) को श्रेयस अय्यर से मिडऑफ पर कैच करा दिया. रायुडू की जगह सुरेश रैना बैटिंग के लिए आए. चौथे ओवर में गेंदबाजी के लिए आए रबाडा को वॉटसन ने पहले चौका और फिर छक्‍का लगाया. ओवर में 10 रन बने. पारी के पांचवें ओवर में (गेंदबाज ईशांत शर्मा) रैना ने आखिरी तीन गेंदों पर लगातार चौके बनाए. बेहद महंगे साबित हुए इस ओवर में 18 रन बने, एक चौका लेग बॉय के जरिये बने. इस ओवर की आखिरी गेंद पर दिल्‍ली के 50 रन पूरे हुए.सातवें ओवर में बॉलिंग के लिए आए अमित मिश्रा को वॉटसन ने दो छक्‍के जड़ दिए लेकिन मिश्रा ने ओवर की पांचवीं गेंद वाइड फेंकते हुए वॉटसन (44 रन, 26 गेंद, चार चौके, तीन चौके) को स्‍टंप करा दिया.10वें ओवर में राहुल तेवतिया को सुरेश रैना ने छक्‍का और केदार जाधव ने चौका लगाया. 10 ओवर के बाद स्‍कोर दो विकेट खोकर 97 रन तक पहुंच गया था. 11वें ओवर में चेन्‍नई ने सुरेश रैना (30 रन, 16 गेंद, चार चौके और एक छक्‍का) का विकेट गंवा दिया. रैना को मिश्रा की गेंद पर विकेटकीपर पंत ने कैच किया. नए बल्‍लेबाज धोनी के चौके के जरिये चेन्‍नई के 100 रन 10.3 ओवर में पूरे हुए. 15 ओवर के बाद चेन्‍नई सुपर किंग्‍स का स्‍कोर तीन विकेट खोकर 120 रन है और शेष पांच ओवर में टीम को 28 रन की जरूरत थी.15 ओवर के बाद दिल्‍ली के बॉलरों ने कुछ देर के लिए चेन्‍नई के बल्‍लेबाजों को रोककर रखा. रबाडा की ओर से फेंके गए 16वें ओवर में पांच जबकि अक्षर पटेल के फेंके 17वें ओवर में केवल एक रन बना.18वां ओवर कीमो पॉल ने फेंका, जिसमें धोनी के चौके सहित 11 रन बने. आखिरी के दो ओवर में चेन्‍नई को 11 रन की दरकार थी.19वें ओवर में धोनी ने अमित मिश्रा को छक्‍का लगाया, इस ओवर में 9 रन बने.

फिरोज शाह कोटला मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए शिखर धवन ने अर्धशतक (51 रन) जमाया लेकिन अन्‍य बल्‍लेबाजों ने उन्‍हें सहयोग नहीं मिल सका.

टीम के पहले मैच के हीरो ऋषभ पंत ने 25 रन और कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने 24 रन की पारी खेली. 15 ओवर के बाद दिल्‍ली ने लगातार विकेट गंवाए और निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 147 रन ही बना सकी.आईपीएल-2019 के मुकाबले में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के गेंदबाजों ने आज यहां शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल्‍ली कैपिटल्‍स को 20 ओवर में 6 विकेट पर 147 रन पर रोक दिया. फिरोज शाह कोटला मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए दिल्‍ली के लिए शिखर धवन ने अर्धशतक (51 रन) जमाया लेकिन अन्‍य बल्‍लेबाजों ने उन्‍हें सहयोग नहीं मिल सका. टीम के पहले मैच के हीरो ऋषभ पंत ने 25 रन और कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने 24 रन की पारी खेली. 15 ओवर के बाद दिल्‍ली ने लगातार विकेट गंवाए और निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 147 रन ही बना सकी

Tag In

#दिल्‍ली कैपिटल्‍स #फिरोज शाह कोटला #वॉटसन dhoni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *