चौकीदार तो केवल अनिल अंबानी के घर के बाहर दिखाई देते हैं – राहुल गांधी

लोकसभा 2019,


ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। कर्नाटक के चित्रदुर्ग में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि युवाओं और किसानों के घर के बाहर कभी चौकीदार नहीं दिखते है। चौकीदार केवल अनिल अंबानी जैसे लोगों के घर के बाहर ही दिखाई देते हैं।

मनरेगा को नुकसान हुआ, हमारी सरकार आने पर 100 से 150 दिन करेंगे – राहुल

गांधी ने कहा कि बैंक का पैसा अनिल अंबानी को दे दिया और फिर बैंक की चाबी भी अनिल अंबानी को थमा दी। राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने मनरेगा योजना का मजाक उड़ाया था। उन्होंने कहा कि मनरेगा से नुकसान हुआ। लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि हमारी सरकार आने पर इसे 100 दिन से 150 दिन तक बढ़ा देंगे। उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव दो विचारधाराओं के बीच लड़ा जा रहा है। जिसमें एक ओर चोर तो दूसरी और ईमानदार लोग हैं। एक देश को तोड़ने वाली तो दूसरी देश को एक साथ लेकर चलने वाली है।

मोदी के 2014 वाले वादों पर बोलते हुए राहुल ने कहा कि मोदी ने लोगों के बैंक खातों में 15 लाख रुपए डालेगी की बात कही थी। लेकिन सच्चाई यह है कि किसी के खातों में 15 लाख रुपए नहीं पहुंचे। लेकिन हम गरीबों के लिए करके दिखाएंगे। हम उनके लिए न्याय योजना लेकर आएंगे। देश के 20 फीसदी सबसे ज्यादा गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये सालाना उनके खाते में डालेंगे। जिन लोगों की आमदनी 12 हजार रुपये से कम है, उनकी आमदनी को 12 हजार रुपये पहुंचाने की हम गारंटी देंगे। इससे देश के 25 करोड़ लोगों को फायदा पहुंचेगा।”

Tag In

#loksabhachunav2019 #modi-sarkar congress rahul gandhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *