up chanav

चौथे चरण के लिए मतदान जारी, कई जगह हुई हिंसात्माक घटनों में एक की मौत

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। चौथे चरण के लिए देश के नौ राज्यों की 72 लोकसभा सीट पर मतदान हो रहे है। ऐसे में कई जगह हिंसात्मक घटना की खबरें सामने आई है। जिसमें उत्तर प्रदेश के हरदोई में वोट डालने के लिए लाइन में खड़े एक व्यक्ति की मौत हो गई है। हरदोई लोकसभा के मतदान केंद्र प्राथमिक स्कूल उमरा में बूथ संख्या 302 पर उमरा गांव के रहने वाले ओमपाल सिंह वोट डालने के लिए लाइन में लगे थे। इसी दौरान अचानक उन्हें चक्कर आया और वहीं पर गिर पड़े। मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पोलिंग बूथ नंबर 199 के बाहर बीजेपी उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो की कार में की तोड़फोड़

पश्चिम बांगाल के आसनसोल के पोलिंग बूथ नंबर 125 और 129 में बीजेपी और सीपीआईएम कार्यकर्ता भिड़े गए। हंगामे के बाद सुरक्षा बलों ने लाठीचार्ज किया। वही पश्चिम बंगाल के आसनसोल में टीएमसी कार्यकर्ता सुरक्षा बलों से भिड़ गए। इस दौरान पोलिंग बूथ नंबर 199 के बाहर बीजेपी उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो की कार में तोड़फोड़ की गई। टीएमसी के पोलिंग बूथ एजेंट ने कहा, “बीजेपी का कोई भी पोलिंग बूथ एजेंट मौजूद नहीं था।” पश्चिम बंगाल में मतदान के बीच बीरभूम जिले के नानूर में टीएमसी की महिला समर्थकों ने प्रदर्शन किया है। खबरों के मुताबिक, पोलिंग बूथ पर केंद्रीय बल की तैनाती नहीं होने के बावजूद वे मतदान करना चाहती थीं, लेकिन बीजेपी समर्थकों ने इसका विरोध किया।

उन्नाव में बीजेपी प्रत्याशी साक्षी महाराज लंबी लाइन को तोड़कर डाला वोट

उत्तर प्रदेश के उन्नाव से बीजेपी उम्मीदवार साक्षी महाराज लंबी लाइन को दरकिनार वोट डालने के लिए बूथ में घुस गए। इस बात से नाराज बूथ पर मौजूद लोगों ने हंगामा कर दिया। वहीं मौके पर मौजूद सुरक्षा बोलों ने मतदताओं को शांत कराया।

कन्नौज में ईवीएम में गड़बड़ी आई सामने

कन्नौज के 35 और 435 बूथ पर ईवीएम में खराबी के चलते अब तक मतदान शुरू नहीं हो सका। क्योंकि ईवीएम में गड़बड़ी के चलते सुबह 7 बजे मतदान शुरू नहीं हो पाया। सुबह 7 बजे से लगातार ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत आती रही। ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से की है। कन्नौज से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनाव मैदान में हैं।

Tag In

#kannoj #Qrf #unnav asansol bjp cpi loksabha SASHI MAHARAJ TMC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *