छठें दिन फिर पेट्रोल की कीमतों में स्थिरता डीजल में हुई इतने पैसे की कटौती, दिल्ली में पेट्रोल डीजल के ये भाव…!

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। दिवाली का त्योहारी सीजन शुरू हो गया है। बाजार रोशन नजर आने लग गए है। चारों ओर प्रकाश ही प्रकाश नजर आ रहा है। इसी बीच त्योहारी सीजन को देखते हुए सरकार ने वाहनों चालकों को थोड़ी राहत प्रदान की है।

जानकारी के मुताबिक लगातार छठे दिन ​पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ। लेकिन डीजल वाहन चालकों के लिए खुशखबरी आ रही है। डीजल के दामों में लगातार तीसरे दिन गिरावट आई है। देश कि राजधानी दिल्ली में डीजल के दामों में 7 पैसे की ​कटौती हुई। वहीं पेट्रोल के दामों जैसे थे वैसे ही रहे कोई बदलाव नहीं आया। डीजल के दाम कम होने से उपभोक्ताओं को त्योहारी सीजन में राहत मिली है।

गौरतलब है कि अक्टूबर में अबतक देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 1.34 रुपये प्रति लीटर और डीजल 1.32 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया है। सूत्रों के अनुसार बता दें दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल 73.27 रुपये और डीजल 66.17 रुपये लीटर, कोलकाता में पेट्रोल 75.92 रुपये और डीजल 68.53 रुपये लीटर, मायानगरी मुंबई में पेट्रोल 78.88 रुपये और डीजल 69.35 रुपये लीटर और चेन्नई में पेट्रोल 76.09 रुपये और डीजल 69.89 रुपये लीटर बने हुए है। अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में नरमी के कारण ये राहत बनी है।

Tag In

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *