जगनमोहन रेड्डी ने ली आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। आंधप्रदेश में हाल ही हुए विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद आंध्र तेलुगू देशम पार्टी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के बाद आज वाईएसआर कांग्रेस चीफ जगनमोहन रेड्डी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। टीडीपी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को विधानसभा चुनावों में करारी हार का सामना करना पड़ा था।

बता दें कि विजयवाड़ा के निकट आईजीएमसी मैदान में वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख रेड्डी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। जगनमोहन रेड्डी के मुख्यमंत्री शपथ कार्यक्रम में डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन भी उनके समारोह में पहुंचे। साथ ही सीएम रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह में अन्य पार्टियों के दिग्गज नेता भी मौजूद रहे।

जगनमोहन रेड्डी को राज्यपाल ई एस एल नरसिम्हन ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद जगन मोहन रेड्डी ने दूसरे मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। 175 विधानसभा सीटों वाले आंध्र प्रदेश में रेड्डी की पार्टी को 151 सीटों पर जीत मिली थी। साथ ही लोकसभा की 25 में से 22 सीटों पर जीत दर्ज की। जगन को सीएम बनने पर पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्विटर के जरिए बधाई दी है।

Tag In

#CM #jaganmohanreddy #jaganmohanreddycm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *