pragya

जब उमा भारती से मिली प्रज्ञा ठाकुर तो फूट-फूट कर रो पड़ी

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर जब केंद्रीय मंत्री उमा भारती से मिली तो वह रो पड़ीं। भाजपा नेता उमा भारती भोपाल में प्रज्ञा ठाकुर से मिली। मुलाकात के दौरान प्रज्ञा ठाकुर भावुक होकर रो पड़ीं। इस पर उमा भारती ने प्रज्ञा के आंसू पोंछे। जब प्रज्ञा रोने लगी तो आंसु पोछने के बाद भारती ने प्रज्ञा की गाड़ी में सवार उनके साथी लोगों से प्रज्ञा को पानी देने के लिए कहा। उमा भारती ने प्रज्ञा ठाकुर के आगे झुककर प्रणाम भी किया।

भारती ने खुद को बताया था साधारण और मूर्ख प्राणी

केंद्रीय मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने रविवार को साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को संत बताया था भारती ने कहा था कि मेरी उनसे कोई तुलना नहीं है। बता दें कि केंद्रीय मंत्री उमा भारती से जब पूछा गया था कि क्या मध्य प्रदेश की राजनीति में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर उनका स्थान ले लेंगी? इस बात पर जवाब देते हुए भारती ने कहा कि, ‘वह (साध्वी प्रज्ञा) एक महान संत हैं। मेरी उनसे तुलना मत करिये। मैं तो सिर्फ एक साधारण और मूर्ख प्राणी हूं।’

गौरतलब है कि भाजपा ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर को भोपाल संसदीय क्षेत्र से दिग्विजय सिंह के खिलाफ टिकट दिया है। बता दें कि मालेगांव विस्फोट में अपने बेटे को खोने वाले निसार सैयद ने अदालत में याचिका लगाई थी कि ठाकुर को चुनाव लड़ने से रोका जाए। सैयद ने अपनी याचिका में यह भी कहा कि ठाकुर की जमानत रद्द करने की मांग करने वाली एक याचिका उच्चतम न्यायालय में लंबित है। इस पर NIA के विशेष न्यायाधीश वीएस पडालकर ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि वकील भली-भांति जानते हैं कि यह उचित मंच (याचिका के लिए) नहीं है. न्यायाधीश ने कहा,‘‘….इस अदालत ने जमानत नहीं दी …गलत मंच चुना गया है.”

अयोध्या मामले को लेकर विवादित बयान देने पर हो चुका मामला दर्ज

गौरतलब है कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर अयोध्या मामले में विवादित बयान देने पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था। पुलिस से के अनुसार, जिला निर्वाचन अधिकारी सुदाम खाड़े के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी, राजस्व (एसडीएम) संजय श्रीवास्तव ने टीटी नगर थाने में मामला दर्ज कराया। ठाकुर के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्रज्ञा ठाकुर ने मीडिया को दिए बयान नमें विवादित ढांचे को गिराए जाने पर गर्व होने की बात कही थी। इस पर निर्वाचन आयोग ने शनिवार को नोटिस जारी कर प्रज्ञा ठाकुर से जवाब मांगा था.

Tag In

#lok sabha chunav 2019 #Loksabha Elections 2019 #loksabha-saabha-chunav #loksabhachunav2019 #pragya singh #pragya singh thakur #uma bharti bhopal bjp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *