जयपुर : दो समुदायों में हुआ विवाद, चौमू बना छावनी

प्रदेश,

जयपुर : दो समुदायों में हुआ विवाद, चौमू बना छावनी
ले पंगा न्यूज। जिले में स्थित चौमूं कस्बे में रविवार को दो समुदायों के बीच आपसी विवाद हो गया।प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी है विवाद में पत्थरबाजी भी हुई। इन सबके बाद माहौल गरमा गया। इस घटना के बाद व्यापारियों ने कस्बे में दुकानें बंद कर दी। पुलिस को सूचना मिलने पर एडिशनल डीसीपी बजरंग सिंह व एसीपी चौमूं फूलचंद मीणा व थानाप्रभारी हेमराज गुर्जर अतिरिक्त जाब्ते के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर झगड़े की स्थिति पर काबू पाया। पुलिस ने दोनों समुदायों के लोगों को समझाकर मामले को शांत करने की कोशिश की। दोनों पक्षों के बीच तनाव अभी भी बरकरार है।

मिली जानकारी के अनुसार आने वाली 5 अप्रैल को चौमूं कस्बे में भगवा वाहन रैली और हिंदू समागम का कार्यक्रम आयोजित होने वाला है। इसी आयोजन के लिए हिंदू नववर्ष समारोह समिति के तत्वावधान में रविवार को गणेश निमंत्रण का कार्यक्रम रखा गया था। समिति के कार्यकर्ता पैदल रैली के रुप में सुबह प्राचीन गढ़गणेश मंदिर पहुंचे वहां निमंत्रण देकर लक्ष्मीनाथ जी का चौक होकर आमलिया में गंगामाता मंदिर की तरफ जा रहे थे। रैली जैसे ही पठानों के मोहल्ले के पास पहुंची तो पीवाला कुआं के पास दूसरे समुदाय के लोगों ने रैली व डीजे का विरोध जताते हुए उसे रोक लिया। इसी बात को लेकर दोनों समुदाय के लोगों में विवाद हो गया। इस बीच किसी ने पत्थरबाजी कर डीजे की पिकअप गाड़ी का शीशा तोड़ दिया और अन्य युवक भी लाठी पत्थर लेकर सड़कों पर आ गए।

इसके बाद दोनों पक्षों के बीच में झगड़ा और अधिक बड़ गया। इसके बाद चौमूं थानाप्रभारी और उच्चाधिकारियों ने स्थिति पर काबू पाने के लिए दोनों समुदायों को अलग करने की कोशिश की। अतिरिक्त पुलिस बल भी बुलाया गया। इलाके में भारी पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया।

Tag In

#चौमूं #धारा 144 #पीवाला कुआं jaipur Jaipur Rural

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *