जयपुर बम ब्लास्ट: 11 साल बीत जाने के बाद भी नहीं भर पाए लोगों के जख्म, जयपुर पुलिस शहीदों को दे रही हैं श्रद्धांजलि

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। जयपुरवासियों के लिए 13 मई का दिन एक काला दिन है। काले दिन की इस तारीख को जयपुर कभी नहीं भूल पाएंगा। बता दें कि आज से 11 साल पहले आज के ही दिन गुलाबी नगरी के लोगों ने आतंक का दंश झेला था।

13 मई 2008, ये वो तारीख है, जो जयपुर के इतिहास में एक कहर बनकर आई और हमेशा शांत रहने वाली गुलाबी नगरी को झंकझौर कर रख दिया। गुलाबी नगरी की चारदीवारी में आज से 11 साल पहले रह रहकर करीब 8 प्रमुख स्थानों पर सीरियल बम ब्लास्ट हुए थे। इन ब्लास्टों ने हमेशा शांत रहने वाली जनता को झकझोर के रख दिया।

जैसे ही 13 मई, 2008 को शाम ढल रही थी और लोग अपने घरों की तरह लौट रहे थे। उसी समय हर ओर चीख और हाहाकार का मातम दिखाई दिया। इस बम ब्लास्ट में लगभग 79 लोगों की मौत हुई। जयपुर में हुए इस ब्लास्ट में कई परिवारों को पालने वाले मुखिया की भी मौत हुई। साथ ही कई लोग विकलांग हो गए।

आज जयपुरवासी इस बम ब्लास्ट की 11वीं बरसी मना है। बता दें कि साल दर साल खत्म हो रहे है। लेकिन इतने साल खत्म जाने के बाद भी पीड़ितों के जख्म हरे है। आज इस 11वीं बरसी पर जयपुर पुलिस शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेगी। वहीं, ये भी जानकारी मिल रही हैं कि सांगानेरी गेट, चांदपोल हनुमानजी में सैकड़ों दीपों से आरती का आयोजन भी किया जाएगा।

बता दें ​इस ब्लास्ट में पीड़ित परिवारों को आज कई सामाजिक संस्थान उनका पालन पोषण और पढ़ाई का खर्चा उठा रही है। साथ ही राजस्थान विश्वविद्याल भी 36 बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा दे चुका है।

Tag In

#11thanniversary #13may #13may2008 #blackday #jaipurbombblast #jaipurbombblast11thanniversary #jaipurpolice #pinkcity

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *