जल शक्ति मंत्री बने शेखावत के लिए कम नहीं हैं चुनौतियां, होंगी ये परेशानियां

राजनीति,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। जल शक्ति मंत्रालय देश में पहली बार बना है। इसकी कमान सौंपी गई है राजस्थान के गजेंद्र सिंह शेखावत को। गजेंद्र सिंह शेखावत इस मंत्रालय को कैबिनेट मंत्री के रूप में संभालेंगे। गुरूवार को हुए शपथ ग्रहण समारोह में मोदी के साथ ही शेखावत भी मंत्री पद की शपथ ले चुके हैं। 51 साल के शेखावत राजस्थान के जोधपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद है। बता दें कि शेखावत पहले भी कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय के राज्यमंत्री रह चुके हैं।

जानिए क्या होगी चुनौतियां

हमारे देश में पानी एक बड़ी समस्या है। देश के कई राज्य ऐसे हैं जहां पर पानी की समस्या विकराल रूप ले चुके है। बात करें बिहार की तो बिहार जैसे राज्य से सोशल मीडिया पर कई बार इस तरह की खबरें आती रहती हैं कि राज्य में ग्राउंड वॉटर लेवल या कहे की जमीन के भीतर मौजूद जो पानी है उसका स्तर काफी नीचे चला गया है। अब बात करें देश की राजधानी दिल्ली की, तो दिल्ली की मुख्य समस्याओं में प्रदुषण के साथ ही साथ पानी की समस्या भी काफी विकराल रूप ले चुकी है। देश की राजधानी में पानी की समस्या कई दिनों से बनी हुई है। दिल्ली पानी के लिए अपने पड़ोसी राज्य हरियाणा पर निर्भर रहती है।

इसके अलावा भी देश का कोई भी हिस्सा ऐसा नहीं है कि जहां पर पानी की समस्या नहीं हो। पानी की समस्या पूरे देश की समस्या बनकर उभर रही है। अब इस स्थिति में देखना यह है कि गजेंद्र सिंह शेखावत किस तरह से इस विकराल समस्या को हल कर पाते हैं और किस तरह से चुनौतियां का सामना कर पाते हैं।

Tag In

#BJP #GajendraSinghShekhawat #loksabha-chunav #Retiredbureaucrats

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *