up

जहरीली शराब के चपेट में आने से आठ जनों की मौत, सीएम योगी ने दिया सख्त कार्रवाई के आदेश

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क,अशोक योगी। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर जहरीली शराब ने अपना कहर बरपा दिया है। बाराबंकी में रामनगर के रानीगंज में ज़हरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत होने की खबर सामने आई है।

प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है। हालांकि, यह आकंड़ा बढ़ने की आशंका है। मरने वाले एक ही परिवार से है। जहां जहरीली शराब के चपेट में आकर कई गांव के लोगों की हालत भी गंभीर बनी हुई है। 10 लोगों की मौत के बाद से ही पूरे इलाके में तनाव का माहौल है। पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। सीएम योगी ने डीएम और एसपी को तुरंत मौके पर पहुंचने और मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध करवाने के आदेश दिए।

पुलिस ने बताया कि, परिवार ने का कहना है कि खाना खाने के बाद सभी ने शराब पी थी। लेकिन मौत उन्हीं लोगों की हुई है, जिन्होंने शराब पी थी। मृतकों में से एक की बॉडी पोस्टमॉर्टम के लिए लाई गई है। मौत की वजह पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सामने आएगी कि मामला जहरीली शराब का है या खाने में जहर होने की वजह से मौत हुई है। हालांकि, खाने में जहर होने के शक के मद्देनजर भी पुलिस जांच कर रही है।

बाराबंकी के लेखपाल सरदार बादल ने बताया, ‘मुझे जानकारी मिली है कि रामनगर में 8 लोगों की मौत हो गयी है। 3 लोगों को आज अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिनमें से एक की मौत हो गयी है।’ इस मामले में योगी सरकार ने एक्शन लेते हुए डीईओ बाराबंकी शिव नारायण दूबे, आबकारी निरीक्षक रामतीरथ मौर्य, 3 हेड कांस्टेबल और सर्कल के 5 कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। गौरतलब है कि प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मरने वालों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। इसके अलावा दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश देते हुए योगी ने प्रिंसिपल सेक्रटरी एक्साइज को भी तुरंत जांच के आदेश दिए।

Tag In

#cmyogi #eight people died #lepannga #lepannga_Breaking news #ramnagar #suspended #up #up police

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *