जानिए, 58 साल के होने जा रहे सुनील शेट्टी का फिटनेस सीक्रेट

फिल्म,

ले पंगा न्यूज डेस्क, पुष्पेंद्रसिंह भाटी। बॉलीवुड के अन्ना यानि सुनील शेट्टी इस रविवार को 58 साल के होने जा रहे हैं. शेट्टी का जन्म 11 अगस्त 1961 को मुल्की के कर्नाटक में हुआ था. अन्ना ने मोहरा, धड़कन और हेरा-फेरी जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.

अपनी बढ़ती उम्र में भी अन्ना ने अपनी फिटनेस को बखूबी मेंटेन किया हुआ है. बॉलीवुड में शायद ही दुसरा कोई ऐसा कलाकार हो जिसने अपनी फिटनेस को इतनी खूबसूरती से निखारा है.

अपने फौलादी बदन के लिए तो अन्ना हमेशा से ही सुर्खियों में थे, लेकिन 50 की उम्र के बाद उन्होंने अपने हेयरस्टाइल, ड्रेसिंग सेंस और बियर्ड लुक से भी फैंस को दीवाना बनाया है. बढ़ती उम्र में खुद को कैसे फिट रखे, ये कोई अन्ना से सीखे. सुनील न सिर्फ युवा पीढ़ी बल्कि बढ़ती उम्र के लोगों के लिए भी आइडल हैं.

सुनील शेट्टी का कहना है कि उनका असली फिटनेस ट्रांसफॉरमेशन 50 साल की उम्र के बाद शुरू हुआ. अन्ना ने अपने बेटे आहान शेट्टी को भी ट्रेंड किया है. उन्‍होंने अपने बेटे को फिटनेस की बारीकियां सीखाने के लिए जिम जाना शुरू किया था. उन्होंने अपनी डाइट और स्ट्रिक्ट फीजिकल वर्कआउट को गंभीरता से फॉलो किया.

सुनील शेट्टी का मानना है कि फिट रहने के लिए कसरत के साथ-साथ कोई भी खेल खेलना भी जरूरी है. अन्ना सप्ताह में कम से कम तीन दिन वर्कआउट करते हैं. शेट्टी रोज सुबह 5 बजे उठते हैं और किसी न किसी व्यायाम के लिए दो घंटे देते हैं. उनके दिन की शुरुआत योग और प्राणायाम से होती है. वह जिम में 40-50 मिनट तक पसीना बहाते हैं.

सुनील शेट्टी नाश्ते में ब्राउन राइस, ग्रीन टी, फल और अंडे लेते हैं. वह घर का बना खाना पसंद करते हैं और घर के बाहर जंक फ़ूड को एवॉयड करना ही पसंद करते हैं.

Tag In

#फिटनेस_सीक्रेट #सुनील_शेट्टी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *