जानिये, दीवार का कौनसा रंग दर्शाता है आपके व्यक्तित्व को

लाइफस्टाइल,

ले पन्गा न्यूज़ डेस्क, मोनिका सोनी। अपने घर को सजाने के लिए हम हर नयी नयी तरक़ीब अपनाते हैं फिर चाहें वो घर में लगाईं लाइट्स हो या दीवारों के रंग। दीवारों पर किये जाने वाले रंग की पसंद आपके स्वाभाव के बारे में भी दर्शाती है। हर रंग की एक खासियत होती है और वो खासियत आपके स्वभाव को व्यक्त करती है। साथ ही आप जिस रंग का प्रयोग कर अपने घर को सजाते हो वहां उसी रंग से जुड़ी ऊर्जा उत्पन्न होती है। जानिये कौनसा रंग आपके व्यक्तित्व से मेल खाता है।

लाल रंग : घर की दीवारे लाल रंग की रंगवाना उत्साह को दर्शाता है। अगर आपने अपनी दीवार को लाल रंग का रंगवाया है तो यह रंग अपना उत्साही सकारात्मक दृष्टिकोण दिखता है। लाल रंग प्रेम और गुस्से का भी प्रतीक माना जाता है।

नारंगी रंग : अपने घर की दीवारों को नारंगी रंग की रंगवाना हमारे मौज मस्ती के रूप को दर्शाता है। नारंगी रंग पसंद करने वाले बेहद ही महत्वाकांक्षी और मस्ती भरे माहौल में रहना पसंद करते हैं।

काला रंग : फैशन में काला रंग भी अभी ट्रेंड में चल रहा है। काला रंग अपने घर की दीवारों पर करवाना ट्रेंड को फॉलो करना दर्शाता है। इस रंग का प्रयोग करने वाला ट्रेंड के साथ आगे बढ़ना जानता है साथ ही यह रंग व्यक्ति के मजबूत व्यक्तित्व को भी दर्शाता है।

सफ़ेद रंग : सफ़ेद रंग शांति का प्रतीक है। इस रंग को दीवारों पर रंगवाने वाले व्यक्ति को साफ़ सफाई बेहद पसंद होती है साथ ही वो व्यक्ति बड़े शांत स्वाभाव का होता है। सफ़ेद रंग घर में ज़्यादा ऊर्जा पैदा करने में मददगार होता है।

पीला रंग : पीला रंग ऊर्जा का प्रतीक है। इस रंग की दीवारों को रंगवाने वाला व्यक्ति बड़ा ही ऊर्जावान होता है। इस रंग की पसंद रखने वाला व्यक्ति ऊर्जा से भरा रहता है साथ ही उसमें आत्मविश्वास की कमी कभी नहीं होती।

Tag In

#LATESTHINDINEWS #LATESTNEWS #दीवार रंग #दीवारों #रंग #लाल रंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *