जापान में ‘हगिबिस’ ने मचायी तबाही, भारतीय नौसेना ने मदद के लिए भेजा इन्हें…!

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। जापान में इस समय सबसे शक्तिशाली तूफानी हगिबीस ने कहर बरपा रखा है। इस शक्तिशाली तूफान से जापान में काफी नुकसान हुआ है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार भारी बारिश और भूस्खलन के कारण जापान को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है।

साथ ही तेज हवाओं और भारी बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ आ गई। वहीं, सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार 60 साल से सबसे ताकतवर तूफान में जापान की राजधानी टोकियो समेत देश के कई भागों में हेगीबिस से अबतक लगभग 35 लोग अपनी जान गंवा चुके है। वहीं 16 लोगों के लापता होने की खबर मिल रही है।

गौरतलब है कि भारी बारिश के कारण आई बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के बड़े पैमाने पर बचाव अभियान शुरू किया गया। बचाव अभियान में करीब 45 लाख लोगों से अधिक लोगों को दूसरी सुरक्षित जगह शिफ्ट किया गया है। साथ ही बता दें कि इस शक्तिशाली तूफान के भारतीय नौसेना ने जापान की मदद के लिए दो युद्धपोत भेजे हैं। भारी बारिश के कारण 800 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गई हैं और साथ ही रेल यातायात पर भी असर पड़ा। साथ ही रग्बी विश्व कप के कुछ मैचों को भी रद्द कर दिया गया है।

Tag In

#hagibis #japan #tokyo #typhoonhagibis

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *