hard

जामनगर से क्रिकेटर जड़ेजा की पत्नी से हो सकता है हार्दिक पटेल का मुकाबला

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क। देवेन्द्र कुमार। गुजरात की जामनगर लोकसभा सीट का चुनाव इस बार खास होने वाला है। इस सीट पर कांग्रेस व भाजपा दोनों पार्टियां ऐसे उम्मीदवारों को इस सीट से चुनाव लड़ा सकती हैं कि उन दोनों के बीच रोचक मुकाबला होगा। इस सीट पर कांग्रेस हार्दिक पटेल को टिकट देने पर विचार कर रही है। वहीं भाजपा की ओर से क्रिकेटर रविंद्र जड़ेजा की पत्नी रिवाबा को यहां चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है। खास बात यह है कि ये दोनों नेता रिवाबा और हार्दिक हाल ही में भाजपा और कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

भाजपा की पूनम मदाम है यहां से सांसद

जामनगर लोकसभा सीट से हाल ही में भाजपा की पूनम मदाम सांसद है। 2014 के लाकसभा चुनाव में यहां से भाजपा की पूनम मदाम ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विक्रम मदाम को हराया था। खास बात यह है कि विक्रम, पूनम के चाचा हैं। 2014 में गुजरात में मोदी लहर का जबरदस्त असर रहा था और पार्टी ने सभी 26 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

हार्दिक की उम्मीदवारी पर लटकी है तलवार

गुजरात के पाटीदार आरक्षण आंदोलन से चर्चा में आए हार्दिक पटेल हाल ही में 12 मार्च को कांग्रेस में शामिल हुए थे। पटेल के कांग्रेस में शामिल होने के बाद ये इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं पार्टी उन्हें जामनगर से टिकट दे सकती है। हालांकि हार्दिक का चुनाव लड़ना अभी हाई कोर्ट के फैसले पर निर्भर है। देशद्रोह के मामले में हार्दिक ने अपील की है कि यह केस खत्म कर दिया जाए ताकि उनके चुनाव लड़ने का रास्ता साफ हो सके। हाई कोर्ट से पटेल को राहत नहीं दी तो पटेल चुनाव नहीं लड़ सकेंगे।
भाजपा ने पहले से ही तैयारी कर रखी है कि यदि इस सीट से हार्दिक पटेल चुनाव लड़ते हैं तो उनका सामना कैसे किया जाए। इस सीट पर सतवारा, पटेल, अहीर, मुस्लिम और दलित वोटर्स ज्यादा हैं। भाजपा इन वोटरों का वोट हासिल करने की कोशिश में जुटी है।

Tag In

# मुस्लिम #अहीर #जड़ेजा #नरेन्द्रमोदी #पटेल #पीएम मोदी #पूनम मदाम #मोदी लहर #रिवाबा #विक्रम मदाम #सतवारा #हार्दिक पटेल कांग्रेस बीजेपी लोकसभा चुनाव 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *