जोधपुर में सांप्रदायिक झड़प

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा। डेस्क
जोधपुर के सुर सागर इलाके में रामनवमी के जुलुस के दरम्यान एक संप्रदाय के लोगों द्वारा कुछ वाहनों में आग लगा दी गई और भीड़ ने पुलिस और कुछ घरों पर पथराव भी किया. झड़प को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े .मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शांति और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने का आह्वान किया है.

सूत्रों के अनुसार कुछ वाहनों में आग लगा दी गई और भीड़ ने घरों पर पथराव किया. इस दौरान भीड़ की पुलिस से झड़प हो गई, जिसमें सुरसागर पुलिस थाने के व्यापारियों का मोहल्ला के दो पुलिसकर्मी घायल हो गए.

घटना के बारे में बताया जा रहा है की तीन दिन पहले सूरसागर के आसपास के क्षेत्र में कुछ झड़प हुई थी, कुछ युवाओं ने एक मोटरसाइकिल नष्ट कर दी थी. रामनवमी के जुलूस के दौरान हुई झड़प उसी पुरानी झड़प का विस्तार है, जिसे पुलिस सही तरीके से संभाल नहीं पाई थी.

कुछ लोगों ने शनिवार को एक हिंदू परिवार के घर पर भी हमला किया. परिवार के सदस्यों का कहना है कि कंट्रोल रूम को बार-बार कॉल करने के बावजूद पुलिस समय पर नहीं पहुंच सकी.

पुलिस का कहना है कि रामनवमी जुलूस के दौरान हुई झड़प की वजह से उन्हें पीड़ित परिवार के घर पर पहुंचने में देर हो गई. भीड़ ने पुलिस के एक वाहन पर भी पथराव किया और उसमें आग लगा दी. पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को हिरासत में लिया है.

उन्होंने कहा कि पुलिस उचित कदम नहीं उठा पाई, जिससे हिंदुओं के घरों पर हमला हुआ. उन्होंने हिंदू पीड़ितों को पुलिस थाने में हिरासत में रखने का भी आरोप लगाया.

Tag In

#rajsthan govt #Ram Navami ashok ghlot

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *