digital

डिजिटल प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन देने में भाजपा सबसे आगे, करोड़ों रूपए पानी की तरह बहाए

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। इस बार के लोकसभा चुनाव में विज्ञापन पर खर्चा करने की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन में पैसा खर्च करने में सबसे आगे है। भाजपा ने गूगल से लेकर फेसबुक जैसे बड़े प्लेटफॉर्म पर करोड़ों रुपए खर्च किए हैं। कांग्रेस की बात करें तो वो इस मामले में काफी पीछे है।

बीजेपी ने सोशल मीडिया पर खर्च किए 20 करोड़

भारतीय जनता पार्टी ने गूगल और फेसबुक जैसे कई बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 20 करोड़ रुपये से ज्यादा का खर्च किए हैं। भाजपा ने गूगल और उसकी सहयोगी कंपनियों को विज्ञापन देने के लिए 17 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। कांग्रेस पार्टी की बात करें तो कांग्रेस ने केवल 2.7 करोड़ रुपये इस तरह के विज्ञापनों पर खर्च किए हैं। सभी दलों की बात करें तो केवल गूगल पर सभी दलों नें मिलकर कुल 27 करोड़ रुपये के विज्ञापन दिए हैं।

भाजपा ने व्हाट्सऐप पर भी किया प्रचार

भाजपा ने व्हाट्सऐप पर भी अपना प्रचार किया है। भाजपा के बाद डीएमके पार्टी ने गूगल पर करीब चार करोड़ रुपये खर्च किए हैं। एक्सपर्टों का कहना है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में सभी राजनीतिक दलों ने सोशल मीडिया पर काफी पैसा खर्च किया है, जिसका सही आकलन तो 23 मई के बाद ही पता चल पाएगा।

जानिए फेसबुक पर कितने रूपए खर्च किए

भारतीय जनता पार्टी ने फरवरी माह से लेकर के 11 मई तक कुल चार करोड़ रुपये खर्च किए थे। कांग्रेस ने इस अवधि में सोशल मीडिया पर 1.3 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। शेष बचे सातवें चरण में मोदी की गृह सीट वाराणसी से चुनाव होगा अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस दौरान भाजपा डिजिटल प्लेटफॉर्म पर और पैसा खर्च कर सकती है।

Tag In

#BJP #congress 2019 #lok sabha elections 2019 #Loksabha Elections 2019 #pm_modi #pm_narendra_modi digital

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *