डीजीपी कपिल गर्ग के रिटायरमेंट के बाद डॉ भूपेंद्र सिंह यादव बने राजस्थान के नए पुलिस महानिदेशक

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। सादा जीवन और निष्पक्षता के लिए मशहूर भूपेन्द्र सिंह यादव ने रविवार को पुलिस मुख्यालय में नए मुखिया डीजीपी का पदभार ग्रहण कर लिया है। उन्होंने रविवार शाम पुलिस मुख्यालय में निवर्तमान पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग से कार्यभार ग्रहण किया। भूपेन्द्र सिंह यादव को पुलिस मुख्यालय पहुंचने पर आरएसी की टुकड़ी द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। बता दें कि डीजीपी कपिल गर्ग के रिटायरमेंट के बाद यादव को यह नया पद मिला है।

बता दें कि 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी यादव का कार्यकाल छह महिने के लिए रहेगा। छह महीने के बाद नए डीजीपी यादव सेवानिवृत हो जाएंगे। गौरतलब हैं कि भूपेन्द्र सिंह यादव डीजीपी बनने से पूर्व एटीएस और एसओजी की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। यादव ने कपिल गर्ग का स्थान लिया है। कपिल गर्ग 30 जून को सेवानिवृत हो गए है। भूपेन्द्र सिंह यादव भारतीय पुलिस सेवा के राजस्थान कैडर के वर्ष 1986 बैच के अधिकारी है।

बता दें कि विदाई पार्टी से पूर्व डीजीपी कपिल गर्ग ने यादव को कार्यभार सौंपा। उसके बाद नए डीजीपी ने कपिल गर्ग को गार्ड ऑफ ऑनर के साथ विदाई दी। नए डीजीपी यादव ने पहली बार सेवानिवृत डीजीपी गर्ग की कार को रस्सी से खींचकर बाहर तक पहुंचाया। साथ ही नए डीजीपी ने परिवार के सदस्यों के साथ ऑफिस पहुंचे। नए डीजीपी ने इसी के साथ मां का आर्शिवाद भी लिया। इस अवसर पर मौजूद अन्य पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी उनकी अगवानी की। इसी के साथ ही नए डीजीपी ने बताया कि प्रदेश में शांति व्यवस्था बनाए रखने के साथ ही अपराधों की प्रभावी रोकथाम के लिए भी सभी आवश्यक प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने ये भी कहा कि कांस्टेबल का बेटा हूं और सब को साथ लेकर चलना चाहता हूं।

Tag In

#Bhupendra_Singh_Yadav #DGP_yadav #ips #Kapil_Garg #rajasthan_DGP DGP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *