डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर मध्यस्थता राग को लेकर भारत ने दिया ये करारा जवाब

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 10 दिन बाद फिर कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता का फैसला पीएम नरेन्द्र मोदी के हाथ में है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैंने पाक पीएम इमरान खान से बात की है। उन से बात करने पर अहसास हुआ कि दोनों देशों को एक साथ आना चाहिए। अगर भारत और पाकिस्तान चाहेंगे तो मैं इस मुद्दे पर जरूर हस्तक्षेप करूंगा। साथ ही मैंने इस मसले पर भारत और पाक से बात की है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच ये लड़ाई लंबे वक्त से चल रही है।

इसी बीच डोनाल्ड ट्रंप के मध्यस्था के मुद्दें को लेकर भारत के विदेशमंत्री एस. जयशंकर ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने साफतौर पर अपने अमेरिकी समकक्षीय माइक पोम्पियो से साफ कर दिया कि कश्मीर पर किसी तरह की बातचीत सिर्फ पाकिस्तान के साथ ही होगी और ये बातचीत सिर्फ द्विपक्षीय ही होगी। बता दें कि भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर 9वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन के दौरान दूसरे दिन अमेरिकी समकक्ष विदेश मंत्री माइकल पोम्पिओ से मिले।

Tag In

#Donald_Trump #kashmir #mike_pompeo #S_Jaishankar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *