loksabha-2019

तीसरे चरण ने में कई दिग्गज नेता आजमा रहे है अपना भाग्य

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, प्रियंका शर्मा। लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण की वोटिंग आज जारी है. तीसरे चरण में 116 सीटों पर जारी वोटिंग में पीएम मोदी भी आज वोट डालने के लिए अहमदाबाद पहुंचे. तीसरे चरण में अमित शाह से लेकर राहुल गांधी समते कई दिग्गज अपना भाग्य आजमा रहे हैं.  जी हाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अहमदाबाद के रानीप में वोट डाला. अहमदाबाद में वोट डालने से पहले पीएम मोदी ने इस मौके पर अपनी मां हीराबेन के पैर छूकर का आशीर्वाद भी लिया

बता दे कि पीएम मोदी की माँ ने आशीर्वाद के रूप में पावागढ़ माताजी की चुनरी भेंट की है. साथ ही कंसार खिला कर मुंह मीठा कराया और श्रीफल भेंट किया. पीएम अपनी मां से मिलने घर पहुंचे थे और वहीं घर के बाहर कुछ लोगों से मुलाकात भी की. जिसके बाद वह बूथ पर पहुंचे और अपना वोट डाला. इस दौरान अमित शाह भी उसी बूथ पर मौजूद थे.

गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों से वोट करने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट में मतादाताओं से वोट करने की अपील की और कहा, ‘तीसरे फेज में रिकॉर्ड नंबर से वोट डालिए. आपका वोट बेहद कीमती है जो आने वाले वक्त में देश की दिशा और दशा दोनों तय करेगा. थोड़ी देर में मैं अहमदाबाद में वोट डालूंगा.’ बता दें कि पीएम मोदी के अलावा अमित शाह, अरुण जेटली, मुख्यमंत्री विजय रुपाणी पूर्व सीएम केशुभाई पटेल, कांग्रेस नेता अहमद पटेल भी आज अपना वोट गुजरात में डालेंगे.

दरअसल लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को यानी आज देश भर में 117 सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है. इन 117 सीटों में गुजरात व केरल की सभी सीटें शामिल हैं. सात चरणों में से सबसे बड़े इस चरण में प्रमुख उम्मीदवारों में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, शरद यादव व कई केंद्रीय मंत्री शामिल हैं.14 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की इन 116 सीटों में 2014 के चुनाव में भाजपा और उसके सहयोगी दलों ने 66 सीटें जीती थीं. वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने 27 पर जीत हासिल की. बाकी अन्य सीटें विपक्षी दलों और निर्दलियों के खातों में गयीं. इस चरण में बिहार व पश्चिम बंगाल की पांच-पांच सीटें भी हैं.

आपको बता दे कि गुजरात के गांधीनगर से भाजपा अध्यक्ष शाह मैदान में हैं जहां से पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी चुनाव लड़कर लोकसभा पहुंचते रहे. और वही केरल में वायनाड से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लड़ रहे हैं और इस सीट पर भी सबकी निगाहें गड़ी हुई हैं.

Tag In

#Gujarat #lok sabha chunav 2019 #lok sabha election 2019 #lok sabha elections 2019 #Loksabha Elections 2019 #loksabha-chunav #loksabha-saabha-chunav #loksabhachunav #loksabhachunav2019 PM Modi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *