…तो इस कारण निजी क्षेत्र का येस बैंक फिर पहुंचा सुस्थिति में

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। गुरुवार के कारोबार में येस बैंक के शेयर में बहुत उछाल देखने को मिला। बीएसइ पर शेयर 29.37 फीसदी बढ़कर 41.40 रूपए के भाव पर पहुँच गया। शेयरों के भाव में बढ़ोतरी से बैंक के निवेशकों को 2400 करोड़ रूपए का फायदा हुआ है। मंगलवार को बीएसइ पर बैंक का शेयर 22 फीसदी गिरकर 32 रूपए रह गया था और कुल मार्केट कैप घटकर 8171.37 हो गया था। हाल ही में बैंक के सह प्रवर्तक राणा कपूर अपने करीब करीब सारे शेयर बेचकर बैंक से बाहर हो गए, उसके बाद बैंक के हालात कुछ ठीक नहीं थे।

यस बैंक के संस्थापक अशोक कपूर के नाम येस बैंक के 8.7 प्रतिशत शेयर हैं और इनके बहुत कम शेयर किसी कर्ज के लिए बंधक रखे हैं। बंधक रखे इन शेयरों का अनुपात एक दशक से नहीं बदला है। वहीं राणा कपूर के अधिकतम शेयर बंधक हैं। बैंकिंग विनियामक भारतीय रिज़र्व बैंक ने बैंक के स्वस्थ संचालन हेतु राणा कपूर को बैंक के मुख्य कार्यपालक पद से हटने को मजबूर कर दिया था। तबसे उनके परिवार के सभी शेअर बिक चुके हैं। बैंक का शेयर मंगलवार को 32.20 रूपए रह गया जोकि पिछले साल यही शेअर 404 रूपए तक चला गया था।

अशोक कपूर ने इन सब हालातों के बीच बैंक के प्रबंधको को पूरा साथ निभाने का आश्वासन दिया है। उनकी बेटी शगुन गोगोई ने कहा की वह बैंक के प्रबंधकों पर पूरा विश्वास करती हैं और उनके साथ पूरी मजबूती के साथ खड़ी रहेंगी। अशोक कपूर के बयान के बाद गुरुवार को येस बैंक के शेयर में उछाल आया है। बैंक का मार्केट कैप 2400 करोड़ से बढ़कर 10.571 करोड़ रूपए हो गया जिससे निवेशकों को करोडो रूपए का फायदा हुआ।

Tag In

#share #yesbank

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *