…तो इस कारण पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली बने BCCI के अध्यक्ष!

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड, यानी BCCI के अध्यक्ष बन गए। माना जा रहा था की बीजेपी से लोकसभा मेंबर अनुराग ठाकुर की बदौलत सौरव गांगुली BCCI के अध्यक्ष बने। अब खबर है की भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को BCCI का अध्यक्ष बनाने के पीछे बीजेपी के मास्टर माइंड अमित शाह का दिमाग है। अब भारतीय क्रिकेट को तो सौरव गांगुली चलाएंगे ही, यह एक राजनैतिक दांव भी है।

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पिछले सप्ताह दिल्ली स्थित अपने आवास में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव के साथ एक मुलाकात की थी। उसके तुरंत बाद उन्होंने असम के नेता हिमंत बिस्वा सरमा को बुलाकर मुंबई जाने के लिए कहा, उसके बाद हिमंत बिस्वा सरमा ने रविवार देर रात तक फोन पर बात कर सुनिश्चित कर दिया कि BCCI के चुनाव से शेष सभी प्रत्याशी पीछे हट जाएं। अमित शाह के पुत्र जय शाह BCCI के सचिव बन गए और अरुण धूमल क्रिकेट संस्था के कोषाध्यक्ष। अरुण दरअसल BCCI के शीर्ष पदाधिकारी रह चुके मौजूदा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई हैं। भारतीय क्रिकेट पर अब एक तरह से पूरी तरह BJP का कब्ज़ा हो चुका है।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव अब 2021 में होना है, BCCI के अध्यक्ष पद पर सौरव गांगुली का कार्यकाल सिर्फ 10 महीने का होगा। जिसके बाद वह बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार कर सकते हैं। सौर ने भी पिछले सप्ताह अमित शाह से मुलाकात की बात तो कबूल की, लेकिन कोई भी राजनैतिक महत्वाकांक्षा होने से इंकार किया। पश्चिम बंगाल की जंग में ‘दादा बनाम दीदी’ की अपनी रणनीति की कामयाबी को लेकर अमित शाह पूरी तरह आश्वस्त हैं।

Tag In

#amitshah #bcciheadsauravganguly #sauravganguly

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *