दक्षिण भारत की सीटें बिगाड़ सकती हैं बीजेपी का गणित – एग्जिट पोल

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। लोकसभा चुनाव के सातों चरण पूरे हो चुके हैं। चुनाव खत्म होते ही कई एग्जिट पोल सामने आए लगभग सभी ने बताया की एनडीए इस चुनाव में सरकार बनाने जा रही है। लेकिन दक्षिण भारत से आ रही खबरे भाजपा के लिए शुभ संकेत नहीं है। दक्षिण भारत से आ रही खबरें भाजपा का सत्ता का गणित बिगाड़ सकती हैं।

दक्षिण भारत में कमजोर पड़ रही है बीजेपी

दक्षिण भारत की बात करें तो सबसे पहले तमिलनाडु का जिक्र करते हैं, इंडिया टुडे के एक्सिस माय इंडिया के पोल के मुताबिक प्रदेश में डीएमके को 38 में से 34 सीटों पर जीत मिल सकती है। एमपी एबीपी न्यूज़ की बात करें तो इसके अनुसार प्रदेश में एआईडीएमके को 37 सीटें मिल सकती हैं। अगर बीजेपी की बात करें तो बीजेपी के खाते में सिर्फ 1 सीटें आती दिख रही है। न्यूज़ चाणक्य के अनुसार बीजेपी व एआईएडीएमके के गठबंधन को 6 सीटें मिल रही हैं और डीएमके व कांग्रेस के गठबंधन को 31 सीटें हासिल हो सकती हैं।

तेलंगाना व कर्नाटका में बीजेपी नहीं खोल पा रही खाता

तेलंगाना की बात करें तो यहां पर 17 सीटों में से 15 सीटें टीआरएस को मिल रही हैं। इंडिया टुडे के सर्वे में प्रदेश में भाजपा को एक या दो सीटें ही मिलने के आसार हैं। News24 के चाणक्य ने भी कांग्रेस को एक अन्य को 2 सीटें और टीआरएस को 14 सीटें मिलने की बात कही है। वहीं कहा है कि भारतीय जनता पार्टी को एक भी सीट मिलना मुश्किल है। वही कर्नाटका केरला में भी इसी तरीके के हाल कांग्रेस पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के लिए नजर आ रहे हैं।

Tag In

#2019 lok sabha elections bjp south india tdp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *