Mamata-BJP party

दल-बदल में टीएमसी ने बीजेपी पर लगाया आरोप, कहा कि बंदूक की नोक से किया शामिल

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। देश में पिछले दिनों में खत्म हुए लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पश्चिम बंगाल में शानदार प्रदर्शन करते हुए जोरदार जील हासिल की है। पार्टी के इस ऐतिहासिक जीत से ममता बनर्जी के गढ़ में राजनीतिक भूकम्प आ गया है। राज्य के 3 विधायकों समेत 50 पार्षदों के बीजेपी का दामन थामने के एक दिन बाद सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने ट्विटर के जरिए अपनी भड़ास निकालते हुए कहा कि बंदूक की नोक से उन्हें शामिल किया गया है।

ममता बनर्जी की पार्टी सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से लगे जोरदार झटके के 4 दिन बाद एक और बड़ा झटका लगा जब उसके 2 विधायक और सीपीआई का 1 विधायक बीजेपी में शामिल हो गया। इनके साथ 50 से ज्यादा पार्षद भी बीजेपी में शामिल हो गए।
राज्य की सियासत में इस पलटवार के बाद सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को ट्वीट करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला है और साथ ही फैक्ट चेक भी करते हुए बताया कि कल सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस का एक निलंबित विधायक बीजेपी में शामिल हुआ, जबकि 2 अन्य विधायक कांग्रेस और सीपीआई (एम) के हैं। जबकि पार्षदों की संख्या 6 है। उनके साथ बंदूक की नोक पर ऐसा करने को मजबूर किया गया।

ममता बनर्जी के बेहद करीबी थे मुकुल रॉय

तृणमूल कांग्रेस में इस सेंध के लिए मुकुल रॉय की भूमिका अहम बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन में मुकुल रॉय प्रमुख शिल्पकारों में रहे हैं। मुकुल रॉय बीजेपी में शामिल होने से पहले टीएमसी में ही थे और ममता बनर्जी के बेहद करीबी रहे हैं, उन्हें कद्दावर नेताओं में शुमार किया जाता है।

बीजेपी में शामिल होने वाले पार्षद 24 परगना जिले के कंचरापारा, हलिशहर और नैहाती नगर पालिका के हैं। इन पार्षदों के बीजेपी में शामिल होने के साथ ही बीजेपी का भाटपारा नगरपालिका पर कब्जा हो जाएगा। बीजेपी के नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन सिंह भाटपारा नगरपालिका के अध्यक्ष हैं।

पिछले हफ्ते संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में बंगाल में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की। 2014 में महज 2 सीट हासिल करने वाली बीजेपी ने इस बार राज्य में 18 सीटें अपने नाम कर डाली।

Tag In

#amit shah #BJP #Mamata-BJP #mamta banerjee #modi #tmc #TMC vs BJP #पीएम मोदी narendra-modi बीजेपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *