shridevi

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की पुण्यतिथि के मौके पर उनका परिवार करेगा पुण्य का काम

फिल्म,

‘सुपरस्टार’ श्रीदेवी कैसे बनी थी ‘चांदनी’

बॉलीवुड की दोनों मशहूर अभिनेत्रियों के साथ दोनों की जिंदगी में एक संयोग यह हुआ कि मधुबाला का निधन 23 फरवरी 1969 को और श्रीदेवी का 24 फरवरी 2018 को हुआ। सुपरस्टार’ श्रीदेवी को दुनिया से अलविदा कहे एक साल हो गया है, अभिनेत्री मधुबाला को फिल्म इंडस्ट्री में ‘सौंदर्य की देवी’ का खिताब हासिल था इंडस्ट्री ने श्रीदेवी को ‘रूप की रानी’ का ताज दिया था , दोनों का निधन उम्र के ऐसे पड़ाव पर हुआ, जिससे उनके प्रशंसक सदमे में आ गए , मधुबाला ने महज नौ वर्ष की आयु में तो श्रीदेवी का अभिनय का सफर सिर्फ चार वर्ष मे की ही शुरू की हो गया था। अपनी चुलबुली अदाओं और बोलती आंखों से लोगों के दिलों पर राज करने वाली श्रीदेवी ने 24 फरवरी 2018 को दुनिया के अलविदा कह दिया था। उनकी उम्र महज 54 साल थी। इन 54 सालों में वे 50 साल तक अभिनय की दुनिया से जुड़ी रही थीं, यानी वे 4 साल की उम्र से फिल्मों में काम कर रही थीं।

मधु बाला की पुण्य तिथि पर ले पंगा की खास पेशकस |

श्रीदेवी ने मात्र चार साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट सिल्वर स्क्रीन पर डेब्यू किया था। उनकी पहली फ़िल्म बतौर बाल कलाकार 1969 में एमए थिरुमुगम की धार्मिक फिल्म ‘थुनविन’ थी। नन्ही श्रीदेवी को मलयालम फ़िल्म ‘पूमबत्ता’ (1971) के लिए केरला स्टेट फ़िल्म अवार्ड से भी सम्मानित किया गया उन्हें तीन बार फिल्मफेयर पुरस्कार मिला, श्रीदेवी ने साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत के साथ 22 फिल्मों में काम किया था। नौ बॉलीवुड फिल्में थीं, बाकी 13 फिल्म तमिल और तेलुगु में थी। श्रीदेवी जब मात्र 13 साल की थीं तो उन्होंने डायरेक्टर के बालाचंद्र की फिल्म ‘मूंद्रु मुदीचू’ में रजनीकांत के सौतली मां का किरदार निभाया था। रजनीकांत उस समय 26 साल के थे।श्रीदेवी ने साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत के साथ 22 फिल्मों में काम किया था। नौ बॉलीवुड फिल्में थीं, बाकी 13 फिल्म तमिल और तेलुगु में थी। श्रीदेवी जब मात्र 13 साल की थीं तो उन्होंने डायरेक्टर के बालाचंद्र की फिल्म ‘मूंद्रु मुदीचू’ में रजनीकांत के सौतली मां का किरदार निभाया था। रजनीकांत उस समय 26 साल के थे। श्रीदेवी ने हिंदी फ़िल्मों के अलावा तमिल, मलयालम, तेलुगु, कन्नड़ फ़िल्मों में भी काम किया है। उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत 1979 में फ़िल्म ‘सोलवां सावन’ से की थी। लेकिन स्टारडम के लिए चार साल इंतजार करना पड़ा। उन्हें बॉलीवुड में पहचान 1983 में ‘हिम्मतवाला’ से मिली।

इसके बाद श्रीदेवी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और वे बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार बन गईं। उनकी मशहूरियत को देखते हुए उन्हें कई पुरस्कारों से सम्मानित भी किया गया था। । 2013 में उन्हें भारत सरकार की ओर से पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा गया था।

ले पंगा न्यूज डेस्क। बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी की पुण्यतिथि के मौके पर उनका परिवार उनकी याद में एक पुण्य का काम करने जा रहा है। इससे पहले कपूर परिवार चेन्नई में खास पूजा भी कर चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक, श्रीदेवी की एक साड़ी को उनकी पुण्यतिथि के मौके पर उनके पति बोनी कपूर नीलाम करने जा रहे है। नीलामी में जो रुपए आएगें उनको वो जरूरत मंदों की सहायता में खर्च करेंगे।

एक अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीदेवी की ‘कोटा साड़ी’ को ऑनलाइन नीलाम करेंगे। ये साड़ी पारिसेरा वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी। फैंस इस वेबसाइट से इस साड़ी खरीद सकते हैं। ये भी रिवील किया गया कि नीलामी की शुरुआत में इस साड़ी को बोली 40,000 रूपए लगाई गई। फैंस इस साड़ी को खरीदने में बढ-चढकर भाग ले रहे है। अब तक इस साड़ी की 1,25,000 रूपए तक बोली लग चुकी है।

साड़ी को लेकर वेबसाइट पर जानकारी दी गई है कि ये साड़ी श्रीदेवी की सिक्स यार्ड साड़ी है जो उनके साउथ इंडियन रूट की याद दिलाती है। दक्षिण भारत में जन्मी श्रीदेवी ने अपने इस साड़ी से अपना एक अलग ही स्टाइल स्टेटमेंट सेट किया था। इस नीलामी से कमाए गए पैसों को कंसर्न इंडिया फाउंडेशन प्रोग्राम में भेजा जाएगा जोकि बच्चों, औरतों और दिव्यांग समेत बुजुर्गों के लिए आर्थिक और अन्य प्रकार की सहायता प्रदान करने का काम करती है।

Tag In

# entertainment # Koffee With Karan #bollywood #film #sara #sara-ali-khan #shridevi #simba #मूवी #सनी देओल #हॉलीवुड karan johar movie फिल्म बॉलीवुड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *